Homeकारोबारवाट्सऐप (WhatsApp) का मल्टी डिवाइस फीचर इन उपयोगकर्ताओं के लिए हो सकता...

वाट्सऐप (WhatsApp) का मल्टी डिवाइस फीचर इन उपयोगकर्ताओं के लिए हो सकता है जारी

वाट्सऐप (WhatsApp) का मल्टी डिवाइस फीचर इन उपयोगकर्ताओं के लिए हो सकता है जारी

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप (WhatsApp) उपयोगकर्ताओं के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए कई फीचर्स को जारी करता रहता है। अब वाट्सऐप (WhatsApp) एक नए फीचर मल्टी डिवाइस को जारी कर रहा है। इससे उपयोगकर्ताओं के फोन के अलावा चार दूसरे डिवाइस में भी वाट्सऐप (WhatsApp) चला सकेंगे। इसके लिए प्राइमरी फोन का नेट से कनेक्ट करना जरूरी नहीं है।

यह भी देखे :- भारती सिंह (Bharti Singh) की फीस में भारी कटौती, कहा- मुझे बहुत कम फीस में काम करना पड़ रहा है

फेसबुक स्वामित्व वाले वॉट्सऐप ने बताया कि मल्टी डिवाइस फीचर उस टाइम भी काम करेगा जब उपयोगकर्ता के प्राइमरी वाट्सऐप (WhatsApp) वाले डिवाइस में बैटरी खत्म हो जाएगी। यानी इसे ऐसे समझ सकते हैं अगर आपके उस फोन की बैटरी खत्म हो गई जिसमें आप वाट्सऐप (WhatsApp) चलाते हैं फिर भी आप दूसरे चार डिवाइस में वॉट्सऐप को चला सकेंगे।

यह भी देखे :-  परेश रावल (Paresh Rawal) ने बताया की लोगों को क्यों देखनी चाहिए फिल्म हंगामा-2

आपको बता दें की इसके लिए सिक्योरिटी और प्राइवेसी की भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी डिवाइस में एक लेवल की प्राइवेसी और सिक्योरिटी रहेगी। सभी डिवाइस में एंड-टू-एंड इन्क्रिप्शन भी दिया जाएगा। अब एक रिपोर्ट आ रही है की वाट्सऐप (WhatsApp) मल्टी डिवाइस बीटा प्रोग्राम को कुछ iOS यूजर्स जिनका ऐप वर्जन 2.21.150.11 से ज्यादा है उनके लिए जारी कर दिया है।

यह भी देखे :- करीना कपूर (Kareena Kapoor) की किताब प्रेग्नेंसी बाइबल पर मध्यप्रदेश में भी विवाद

वॉट्सऐप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo के अनुसार ये फीचर पार्शियली रिलीज किया जा रहा है। इसके बाद से सभी उपयोगकर्ताओं को ये फीचर नहीं मिल रहा है। इसके लिए आप एलिजिबल है या नहीं आपको वाट्सऐप (WhatsApp) सेटिंग्स में जाकर लिंक्ड डिवाइस में जाना होगा। पहले इसको WhatsApp Web या Desktop कहा जाता था। एलिजिबल डिवाइस के लिए एक नया ऑप्शन मल्टी डिवाइस का दिखेगा। आपको एक बार फिर से बता दें कि ये सिर्फ बीटा प्रोग्राम के तहत जारी किया जा रहा है। यानी अगर आप पहले से बीटा उपयोगकर्ता है तो आप इस एलिजिबलिटी को चेक कर सकते हैं। आपको बता दे की इस फीचर को एनेबल करने के बाद अगर आपके मेन फोन में इंटरनेट नहीं है फिर भी आप WhatsApp Web, WhatsApp Desktop और पोर्टल को एक्सेस कर सकेंगे। अभी वॉट्सऐप को वेब या डेस्कटॉप पर चलाने के लिए आपका मेन डिवाइस का इंटरनेट से कनेक्ट होना जरूरी है।

यह भी देखे :- भूल भुलैया 2 में अमर उपाध्याय (Amar Upadhyay) तब्बू के अपोजिट आएंगे नजर

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments