Homeदेश अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का 75 साल की उम्र में निधन,...

 अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का 75 साल की उम्र में निधन, लम्बे समय से चल रही थी बीमार

 अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का 75 साल की उम्र में निधन, लम्बे समय से चल रही थी बीमार

मशहूर दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है। वे 75 साल की थी। सीरियल बालिका वधू में उन्होंने दादी सा की भूमिका निभाई थी। अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) के पास बधाई हो फिल्म के बाद कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं आया था। इसलिए पिछले साल उन्होंने महाराष्ट्र सरकार की ओर से 65 साल से अधिक उम्र के अभिनेत्री पर शूटिंग के लिए लगाया बैन हटाने की मांग भी की थी।

यह भी देखे :- आमेर महल  (Amer) में मौतों से पसरा सन्नाटा, सिर्फ लाशों का गम वॉच टावर पर अब भी मौजूद है खून के निशान

सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) को पहले 2018 में महाबलेश्वर में एक टीवी शो की शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। वे गिर गई थीं जिससे उसके सिर में चोट लगी थी। तब खबरें आई थीं कि उन्हें पैरालिसिस हो गया था। लेकिन सम्पूर्ण देखभाल में रहने के बाद वे स्वस्थ हो गई थीं।

लॉकडाउन के दौरान उन्हें फिर से दोहरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें आईसीयू (ICU) में रखा गया था। डॉक्टर्स का कहना था कि उनके ब्रेन में बना ब्लड क्लॉट दवाएं देने के बाद हट गया था।

यह भी देखे :- राहुल-प्रियंका से मिलने के बाद कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं प्रशांत किशोर (Prashant Kishore)

सूत्रों के अनुसार सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) ने मुश्किलों के दौरान कहा था एड फिल्मों के ऑफर मेरे लिए काफी नहीं हैं। मुझे और ज्यादा काम करना पड़ेगा क्योंकि मेडिकल बिल के अलावा मेरे भी कई खर्चे हैं लेकिन प्रोड्यूसर्स कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे इसलिए लोगों ने मेरी आर्थिक सहायता करने की कोशिश की जिसके लिए मैं उनकी बहुत आभारी हूं। लेकिन मैंने किसी से कोई आर्थिक सहायता नहीं ली है। मुझे काम करना है और मैं सम्मान से पैसा कमाना चाहती हूं।

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुरेख सीकरी (Surekha Sikri) भारतीय थिएटर फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम थीं। 1978 राजनीतिक ड्रामा किस्सा कुर्सी का में वे पहली बार नजर आईं थीं। इसके बाद, वह कई हिंदी सोप ओपेरा का हिस्सा बनीं। यूपी में जन्मी सुरेखा ने 1971 में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में से अपनी एक्टिंग को निखारा।

यह भी देखे :- अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने अपनी बुक का नाम प्रेग्नेंसी बाइबल रखा, ईसाई संगठनों को बाइबल शब्द पर आपत्ति, शिकायत दर्ज कराई

आपको बता दें की वरिष्ठ अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) ने 1989 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार भी जीता। बालिका वधू में कल्याणी देवी के रूप में उनका रोल में टेलीविजन के सबसे लोकप्रिय किरदारों में से एक है। उन्हें आखिरी बार ज़ोया अख्तर की घोस्ट स्टोरीज़ के सेगमेंट में देखा गया था। जिसका प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर हुआ था। अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri)ने हेमंत रेगे से शादी की थी और उनका एक बेटा राहुल सीकरी भी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments