Homeदेशराहुल-प्रियंका से मिलने के बाद कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं प्रशांत किशोर...

राहुल-प्रियंका से मिलने के बाद कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)

राहुल-प्रियंका से मिलने के बाद कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) जब मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आवास पर पहुंचे तो देश की राजनीति में हलचल मच गई। बैठक में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) मौजूद थे। इस मुलाकात को लेकर यह कहा गया था की पंजाब मामले में नवजोत सिंह सिद्धू और CM कैप्टन अमरिंदर के बीच चल रहे झगड़े का है लेकिन अब यह सामने आ रहा है कि प्रशांत किशोर यानी PK कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस की प्लानिंग है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) नेशनल लेवल पर उसके लिए अहम रोल निभाएं।

सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के कांग्रेस में जल्द शामिल होने की बात कही है। सूत्र के मुताबिक मुलाकात में राहुल और प्रियंका ही नहीं बल्कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी मौजूद थीं। ये मीटिंग पंजाब के झगड़े या उत्तर प्रदेश और पंजाब में अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर नहीं बल्कि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर थी।

यह भी देखे :- सोशल मीडिया ( Social Media) पर दोस्ती कर मध्यप्रदेश के युवा कारोबारियों को फंसा रहीं विदेशी लड़कियां, करोड़ो रूपए ठगे

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने इस मीटिंग में कुछ बड़ा प्लान किया है। पार्टी लोकसभा चुनावों में प्रशांत किशोर का बड़ा रोल चाहती है ताकि वह निर्णायक लड़ाई के लिए कांग्रेस को तैयार कर सकें। इस मुलाकात को लेकर प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि अभी वो जो कर रहे हैं आगे नहीं करना चाहते हैं। वो ये जगह छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वो अपने जीवन में एक ब्रेक लेना चाहते हैं और कुछ अलग करना चाहते हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों में जब कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ इलेक्शन में उतरने का फैसला किया तो प्रशांत किशोर ही पॉलिटिकल स्ट्रैटजिस्ट थे। उन्होंने ही नारा दिया था- ‘UP के लड़के’ और “UP को ये साथ पसंद है।’ हालांकि, ये गठबंधन चुनाव नहीं जीत पाया था। बाद में सामने आया कि प्रशांत चाहते थे कि इन चुनावों में चेहरा प्रियंका हों और ऐसा नहीं हुआ।

2021 में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल की जीत के लिए योजना बनाई। दावा किया कि भाजपा अगर 100 के आंकड़े के पार गई तो वो चुनावी रणनीति बनाने का काम छोड़ देंगे। भाजपा 100 के भीतर सिमटी और प्रशांत का दावा कायम रहा।

यह भी देखे :- आमेर महल (Amer) में मौतों से पसरा सन्नाटा, सिर्फ लाशों का गम वॉच टावर पर अब भी मौजूद है खून के निशान

जानकारी अनुसार अब प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) अमरिंदर के मुख्य सलाहकार हैं और वो भी महज एक रुपए की सैलरी पर। अगले साल पंजाब के चुनाव भी हैं। ऐसे में पंजाब में उनकी मौजूदगी कांग्रेस के लिए बड़ी राहत की बात है, पर चुनाव से ऐन पहले सिद्धू और अमरिंदर का टकराव मुश्किल खड़ी कर सकता है। ऐसे में इसे तुरंत सुलझाया जाना जरूरी है और इसके लिए प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) से बेहतर कोई नहीं।

आपको बता दें की प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी यूपी चुनावों को लेकर एक्टिव हो चुकी हैं। उन्होंने सोमवार को ही यूपी के कांग्रेस नेताओं के साथ एक अहम बैठक की है। इस बीच गांधी परिवार से मुलाकात से एक बार फिर अटकलें तेज हो गई हैं कि यूपी चुनाव में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)का रोल बड़ा हो सकता है और यह भी संभव है कि इसे ध्यान में रखते हुए ही कांग्रेस अपना गेम प्लान तैयार कर रही हो।

यह भी देखे :- नीतू सिंह (Neetu Singh) आज 63 साल की हुई, 6 साल की नीतू सिंह को वैजंतीमाला ने दी थी पहली फिल्म

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments