Homeदुनियादीपावली के पहले लॉन्च होगा जियो (Jio) का स्मार्ट फ़ोन JioPhone Next,...

दीपावली के पहले लॉन्च होगा जियो (Jio) का स्मार्ट फ़ोन JioPhone Next, पहले 10 सितम्बर को लॉन्च होना था

दीपावली के पहले लॉन्च होगा जियो (Jio) का स्मार्ट फ़ोन JioPhone Next, पहले 10 सितम्बर को लॉन्च होना था

जियो (Jio) और गुगल (Jio) ने 10 सितंबर को बताया है कि उनका बहुप्रतिक्षित JioPhone Next अब दिपावली के आसपास लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें की पहले इस किफायती स्मार्टफोन को पहले 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी के दिन के लॉन्च करने का ऐलान किया गया था। जियो (Jio) और गुगल की तरफ से यह भी कहा गया है कि इस फोन की लॉन्च की दिशा में दोनों कंपनियों ने अभी तक काफी अच्छी प्रगति की है।

यह भी देखे :-  अवनि लेखरा (Avni Lekhara) ने रचा इतिहास, एक ओलिंपिक में दो मेडल जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी बनी

सूत्रों के मुताबिक पहले इन दोनों कंपनियों के संयुक्त बयान में आगे कहा गया है कि JioPhone Next के नाम के इस फोन की टेस्टिंग कुछ यूजरों के साथ मिलकर शुरु हो गई है। हम इस टेस्ट के जरिए फोन को और रिफाइन करने के काम में लगे हुए हैं जिससे की इसको दिपावली की त्योहारी सीजन में उपलब्ध कराया जा सकें। लॉन्चिंग का समय बढ़ाए जाने पूरी दुनिया में सेबी कंडेक्टर की शॉर्टेज की समस्या से निपटने मे भी सहायता मिलेगी।

यह भी देखे :- पढ़ी-लिखी युवतियों को घर-घर ढूंढ़ रहा है तालिबान (Taliban), रेप और मार देने की दे रहे है धमकियां

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन को गूगल और रिलायंस इंडस्ट्रीज यानी जियो (Jio) ने मिलकर बनाया है। इस स्मार्टफोन में गूगल और जियो (Jio) के सभी एप्लीकेशन खुलेंगे और काम करेंगे। रिलायंस के एजीएम को संबोधित करते हुए कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसकी घोषणा की थी। यह फोन कटिंग एज टेक्नोलॉजी और एंड्रॉयड OS के ऑप्टीमाइड्ज वर्जन से लैस है। कहा जा रहा है कि यह भारत ही नहीं दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा।

यह भी देखे :-  अरुणा ने अपने बेटे अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के जन्मदिन से एक दिन पहले अपनी आखिरी सांस ली 

जानकारी अनुसार यह फोन वॉयस असिसटेंट को सपोर्ट करेगा और स्मार्ट कैमरा के साथ आएगा। इसका कैमरा ऑगमेंटेड रियलिटी के रियलिटी फिल्टर्स को सपोर्ट करेगा। साथ ही इसमें लैंग्वेज ट्रांसलेशन की फीचर दिया गया है। JioPhone Next के जो फीचर्स लीक हुए हैं उसके मुताबिक, इसमें Qualcomm Snapdragon 215 प्रोसेसर लगा है। इसकी क्षमता 4G है। यह फोन 2GB और 3GB रैम के साथ आ सकता है। जबकि इसकी स्टोरेज कैपासिटी 16GB और 32GB होगा।

यह भी देखे :- वाट्सऐप (WhatsApp) पर आ रहा है बेहद खास फीचर, फेसबुक की तरह अब मैसेज पर दें सकेंगे प्रतिक्रिया

वहीं आपको बता दें की इस JioPhone Next में 5.5 इंच का डिस्प्ले होगा। इसमें ग्राहकों को HD रेज्योलूशन भी मिलेगा। माना जा रहा है कि इसके कैमरे में भी इंडिया के लिए खासतौर पर स्नैपचैट फिल्टर्स लगाए गए हैं। इस फोन में Wi-fi, ब्लूटूथ, GPS, गूगल असिस्टेंट, स्क्रीन रीडर, लैंग्वेज ट्रांसलेशन और कई दूसरे फीचर्स हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सालाना बैठक में JioPhone Next लॉन्च करने का ऐलान किया था।

यह भी देखे :- भारतीय टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra ) ने नेशनल कोच सौम्यदीप रॉय के खिलाफ लगाए गंभीर आरोप

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments