Homeखेलभारतीय टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra ) ने नेशनल कोच...

भारतीय टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra ) ने नेशनल कोच सौम्यदीप रॉय के खिलाफ लगाए गंभीर आरोप लगाए

भारतीय टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra ) ने नेशनल कोच सौम्यदीप रॉय के खिलाफ लगाए गंभीर आरोप

बत्रा का आरोप है कि नेशनल कोच ने उनसे मार्च महीने में ओलंपिक क्वालिफायर मुकाबले को हारने के लिए बोला था और फिक्सिंग के आरोप के बाद टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) ने कोच रॉय से जवाब देने की मांग की है. बत्रा का दावा है कि रॉय ने उनसे होटल के कमरे में तकरीबन 20 मिनटों तक मैच फिक्सिंग करने को लेकर मुलाकात की थी.वही मनिका बत्रा बत्रा का आरोप है कि नेशनल कोच ने उनसे मार्च महीने में ओलंपिक क्वालिफायर मुकाबले को हारने के लिए बोला था और फिक्सिंग के आरोप के बाद टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) ने कोच रॉय से जवाब देने की मांग की है. ने दावा किया है कि खेल हारने के लिए कहने के बाद ही उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में उस कोच की मदद लेने से मना कर दिया और टीटीएफआई ने बत्रा को एक शो-कॉज नोटिस दिया था, जिसके बाद ही स्टार टेनिस खिलाड़ी ने जवाब देते हुए सनसनीखेज आरोप लगाया है।

 यह भी देखे :- पढ़ी-लिखी युवतियों को घर-घर ढूंढ़ रहा है तालिबान (Taliban), रेप और मार देने की दे रहे है धमकियां

नोटिस का जवाब देते हुए बत्रा ने उन आरोपों को खारिज भी कर दिया

नोटिस का जवाब देते हुए बत्रा ने उन आरोपों को खारिज भी कर दिया कि उन्होंने रॉय की मदद नहीं लेकर खेल भावना को बदनाम किया.वही दुनिया की 56वें नंबर की खिलाड़ी ने कहा कि वह अपने मैच पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पातीं अगर वह शख्स उनके साथ बैठता जिसने उनसे मैच फिक्स करने के लिए कहा था. वही टीटीएफआई सेकरेट्री अरुण बनर्जी को भेजे गए जवाब में खेल रत्न विजेता खिलाड़ी ने कहा, आखिरी मिनट के हस्तक्षेप के कारण अशांति से बचने के अलावा, नेशनल कोच के बिना खेलने की मेरी प्राथमिकता के पीछे एक अतिरिक्त और बहुत अधिक गंभीर वजह थी.

यह भी देखे :- सुशील कुमार शिंदे के नाती वीर पहरिया को डेट कर चुकीं एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan)

उन्होंने आगे ये कहा कि नेशनल कोच ने मार्च 2021 में

उन्होंने आगे ये कहा कि नेशनल कोच ने मार्च 2021 में दोहा में क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के दौरान मुझ पर अपने छात्र को ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में सक्षम बनाने के लिए मुझे मैच हार जाने के लिए बहुत दबाव डाला था. मैच फिक्सिंग में शामिल होने के लिए यह दबाव दिया जा रहा था.” टीटीएफआई सेकरेट्री बनर्जी ने मनिका बत्रा के आरोपों की जाँच की है उन्होंने कहा कि मनिका बत्रा (Manika Batra ) ने नेशनल कोच सौम्यदीप रॉय के खिलाफ आरोप लगाए हैं जिसके लिए हमने कोच से उनका जवाब मांगा है. उन्होंने आगे बताया कि हमें उम्मीद है कि एक या फिर दो दिनों में सौम्यदीप का जवाब मिल जाएगा, जिसके अनुसार हम कारवाई करेंगे .कई बार कोशिश करने के बावजूद भी रॉय का जवाब नहीं मिल सका है. प्लेयर से कोच बने रॉय को नेशनल कैंप में भी शामिल नहीं होने के लिए कहा गया है और टीटीएफआई ने उनसे इस मामले में अपना पक्ष रखने की अपील की है.

यह भी देखे :-  अवनि लेखरा (Avni Lekhara) ने रचा इतिहास, एक ओलिंपिक में दो मेडल जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी बनी

 रॉय टीम इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम्स के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता और अर्जुन पुरस्कार विजेता

वही रॉय टीम इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम्स के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता और अर्जुन पुरस्कार विजेता भी हैं.रॉय की अकादमी में प्रशिक्षण लेने वालीं मनिका और सुतीर्थ मुखर्जी दोनों को टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था. मनिका ने कहा मेरे पास इस घटना के कई सबूत हैं और मैं इसे उचित समय पर सक्षम अधिकारियों के सामने पेश करने के लिए तैयार हूं. मुझे मैच हारने के लिए कहने के लिए नेशनल कोच व्यक्तिगत रूप से मुझसे मेरे होटल के कमरे में मिले और मुझसे लगभग 20 मिनट तक बात की. उन्होंने कहा कि रॉय ने राष्ट्रहित के बहाने अनैतिक साधनों का इस्तेमाल करके अपने ही स्टूडेंट को बढ़ावा देने की कोशिश की.

यह भी देखे :- पैसे (Money) बचाने के चक्कर में महिला ने तीन साल से नहीं धोए कपड़े, जाने क्या हैं राज

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments