HomeहोमTata ने पेश की इस शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में पेश...

Tata ने पेश की इस शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में पेश करेगी 500+ किमी रेंज

Tata ने पेश की इस शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में पेश करेगी 500+ किमी रेंज

Tata CURVV कॉन्सेप्ट एक दमदार SUV है. इसे सिएरा कॉन्सेप्ट एसयूवी के आधार पर विकसित किया गया है, जिसे 2020 में ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किया गया था।

टाटा मोटर्स ने आज अपनी अपकमिंग कॉन्सेप्ट कर्व इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाया। यह टाटा के नए डिजिटल डिजाइन और नई जनरेशन 2 ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित है। टाटा मोटर्स ने कहा है कि CURVV कॉन्सेप्ट को EV के रूप में पेश किया जाएगा। अगले दो साल में इसके बाजार में उतरने की संभावना है। कार निर्माता एसयूवी का एक आईसीई (पेट्रोल-डीजल) संस्करण भी तैयार करेगी।

यह भी पढ़े:- सिर्फ 1 लाख रुपये में घर लाई Hyundai Creta, जानिए फीचर्स समेत पूरी जानकारी

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा, “नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत और एक नए ‘वादे’ के साथ एक नई शुरुआत की घोषणा करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। यह पूरी तरह से नई ‘अवधारणा’ और एक नई ‘डिजाइन’ है। CURVV, एक लक्ज़री इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट है, जिसमें यह सब एक साथ रखा गया है।

Nexon EV से भी ज्यादा पॉपुलर होगी यह कार

टाटा का कहना है कि कॉन्सेप्ट CURVV एक दमदार SUV है। इसे सिएरा अवधारणा एसयूवी के आधार पर विकसित किया गया है, जिसे 2020 में ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। CURVV अवधारणा को अंतिम रूप देने के लिए डिजाइन को और विकसित किया गया है। लॉन्च होने पर, Tata Concept CURVV भारत में ब्रांड की SUV लाइन-अप में Nexon से अधिक लोकप्रिय होगी।

यह भी पढ़े:- Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

रेंज 500 किमी . तक उपलब्ध होगी

टाटा ने कॉन्सेप्ट CURVV के पावरट्रेन, बैटरी और परफॉर्मेंस के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, कार निर्माता ने कहा कि CURVV एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से 500 किलोमीटर के बीच की रेंज पेश करेगी।

ईवी फोर व्हीलर टाटा की 90 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है

टाटा का कॉन्सेप्ट CURVV अपने प्रोडक्शन रेडी अवतार में पहले कंपनी के विकसित EV पोर्टफोलियो के विस्तार के रूप में बाजार में प्रवेश करेगा, जिसमें वर्तमान में Nexon EV और Tigor EV शामिल हैं। भारत में ईवी फोर व्हीलर सेगमेंट में फिलहाल टाटा मोटर्स की हिस्सेदारी 90 फीसदी से ज्यादा है। टाटा का जनरेशन 2 ईवी आर्किटेक्चर उन्नत, लचीले और बहु-पावरट्रेन विकल्पों की पेशकश करने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments