Homeटेक ज्ञानभारत की सबसे शक्तिशाली Mahindra Thar! 

भारत की सबसे शक्तिशाली Mahindra Thar! 

भारत की सबसे शक्तिशाली Mahindra Thar! 

Mahindra Thar इस समय मार्केट में सबसे लोकप्रिय SUVs में से एक है. इस समय एसयूवी पर लंबा वेटिंग पीरियड है और कई लोग जिन्हें अपनी एसयूवी मिल गई है, वे इसे पहले ही मॉडिफाई कर चुके हैं। मौजूदा जनरेशन वाली Mahindra Thar ने बिल्ड क्वालिटी और फीचर्स के मामले में काफी सुधार किया है. अधिक की तलाश करने वालों के लिए, उनके पास हमेशा आफ्टरमार्केट एक्सेसरीज़ का विकल्प होता है। हमने इंटरनेट पर कई मॉडिफाइड Mahindra Thar देखी हैं. उनमें से कुछ को ऑफ-रोड के लिए मॉडिफाई किया गया है और जबकि अन्य को SUV को अधिक प्रीमियम लुक देने के लिए किया गया है. यहाँ हमारे पास एक मॉडिफाइड Mahindra Thar SUV है जो डीज़लट्रॉनिक द्वारा संचालित है.

वीडियो को अरुण पंवार ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। वीडियो की शुरुआत व्लॉगर द्वारा SUV के मालिक से बात करने से होती है. Thar पर सबसे पहली चीज जो नोटिस करेगी वो है इसका पेंट जॉब. यह पूरी तरह से काले रंग की Mahindra Thar है लेकिन, इसके मालिक पेंट की गुणवत्ता से संतुष्ट नहीं थे. इसलिए उन्होंने PPF या सिरेमिक कोटिंग के बजाय Thar पर पीले रंग का पेंट लगाया. यह सिर्फ एक रैप की तरह है, लेकिन इस प्रक्रिया में विनाइल के बजाय, पूरी कार को पीले रंग में रंगा जाता है। इसे भविष्य में कार के असली रंग को नुकसान पहुंचाए बिना हटाया जा सकता है।

यह भी पढ़े:– Tata Nexon Vs Maruti Vitara Brezza: कीमत, फीचर्स और परफॉर्मेंस में जानिए कौन है ‘वैल्यू फॉर मनी’

मालिक ने XUV700 के साथ उपलब्ध मिडनाइट ब्लैक शेड को आगे बढ़ाया है। Thar इस नए शेड में सबसे अलग है. इस Mahindra के अन्य बदलावों में एक आफ्टरमार्केट फ्रंट ग्रिल, इंटीग्रेटेड रिंग टाइप ड्यूल-फंक्शन LED DRLs के साथ आफ्टरमार्केट LED हेडलैम्प्स शामिल हैं. कार में 20 इंच के आफ्टरमार्केट अलॉय व्हील भी हैं। मालिक का उल्लेख है कि स्टॉक के पहिये ऑफ-रोडिंग के लिए बहुत आरामदायक और अधिक उपयुक्त थे, लेकिन वे पहियों को बदलना चाहते थे क्योंकि वे कार को एक अलग रूप देना चाहते थे।

इसके अलावा मालिक ने इंटीरियर को भी कस्टमाइज किया है। उन्होंने बताया कि इस एसयूवी के लिए उन्हें करीब 8 महीने तक इंतजार करना पड़ा और एक बार जब उन्हें कार मिल गई, तो उन्होंने पाया कि थार में स्पीकर की गुणवत्ता बहुत अच्छी नहीं थी। इसलिए उन्होंने उन्हें डेनमार्क से आयातित घटकों के साथ बदल दिया। इस एसयूवी के केबिन में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। यहाँ दिख रही SUV एक डीजल ऑटोमैटिक हार्ड टॉप वर्शन है. Mahindra Thar का स्टॉक वर्जन 130 बीएचपी और 320 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. हालांकि यह थार स्टॉक वर्जन से काफी ज्यादा पावरफुल है।

यह भी पढ़े:- लॉन्च होते ही मशहूर हुई ये शानदार Car, ग्राहकों की जबरदस्त डिमांड

एसयूवी इसमें डीज़लट्रॉनिक इंस्टाल के साथ आती है। यह एक प्लग एंड प्ले सिस्टम है जिसका मतलब है कि मौजूदा तारों में से किसी को भी काटने की जरूरत नहीं है। पिगीबैक हुड के नीचे स्थापित है और चार ड्राइव मोड के साथ आता है। प्रत्येक मोड कार की थ्रॉटल प्रतिक्रिया के साथ खेलता है। P1 और P2 मोड परफॉर्मेंस और इकॉनमी के लिए हैं। स्टॉक मोड और इकोनॉमी मोड भी है। थार का किरदार हर जॉनर में अलग है। मालिक का उल्लेख है कि कार अब 170 बीएचपी उत्पन्न करती है जो स्टॉक संस्करण की तुलना में प्रभावशाली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments