HomeदेशMVA ने व्यापारियों को महाराष्ट्र बंद में भाग लेने की धमकी दी:...

MVA ने व्यापारियों को महाराष्ट्र बंद में भाग लेने की धमकी दी: फडणवीस

MVA ने व्यापारियों को महाराष्ट्र बंद में भाग लेने की धमकी दी: फडणवीस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जिनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन द्वारा बुलाए गए राज्यव्यापी बंद का विरोध किया है, ने सोमवार को आरोप लगाया कि हालांकि व्यापारी और व्यवसायी बंद के खिलाफ थे, वे थे इसमें शामिल होने की धमकी दी जा रही है। ‘यह एक राज्य प्रायोजित बंद है जिसे प्रशासन की मदद से लगाया और लागू किया गया है। फडणवीस ने मीडिया से कहा कि सत्ताधारी गठबंधन बंद करने के लिए पुलिस का दुरुपयोग कर रहा है।

एमवीए सरकार को ‘धोखेबाज’ बताते हुए, भाजपा नेता ने अगस्त 2011 में पुणे के मावल में विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस फायरिंग की घटना को याद किया, जब महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सत्ता में थीं। विपक्ष के नेता ने कांग्रेस शासित एक अन्य राज्य राजस्थान के हनुमानगढ़ में किसानों पर हाल ही में हुए पुलिस लाठीचार्ज के बारे में भी बताया।

यह भी देखे :- 2021 KTM RC 125 भारत में लॉन्च हो रहा है: नए विवरण सामने आए हैं

इसलिए, यह सरकार किसान विरोधी है, और किसानों को यह एहसास हो गया है, ‘फडणवीस ने कहा। पूर्व सीएम ने सत्तारूढ़ सरकार से पश्चिमी राज्य के मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों में हालिया मंदी के कारण आर्थिक रूप से पीड़ित किसानों को पहले राहत देने का भी आह्वान किया।

शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा एमवीए के तीन घटक हैं। गठबंधन ने 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों की हत्या के विरोध में बंद का आह्वान किया था। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर अपनी एसयूवी को किसानों से कुचलने का आरोप है। इसके बाद हुई हिंसा में चार अन्य मारे गए – दो भाजपा कार्यकर्ता, मंत्री मिश्रा के ड्राइवर और एक स्थानीय पत्रकार – टोल को आठ तक ले गए।

भावपूर्ण, ज्ञानवर्धक और पारलौकिक: आध्यात्मिक पर्यटन का उदय

यह भी देखे :-  राजस्थान में शादियों के रजिस्ट्रेशन से जुड़े कानून के तहत अब बाल विवाह का भी रजिस्ट्रेशन होगा।

यह भी देखे :-  अवनि लेखरा (Avni Lekhara) ने रचा इतिहास, एक ओलिंपिक में दो मेडल जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी बनी

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments