Homeकारोबार2021 KTM RC 125 भारत में लॉन्च हो रहा है: नए विवरण...

2021 KTM RC 125 भारत में लॉन्च हो रहा है: नए विवरण सामने आए हैं

2021 KTM RC 125 भारत में लॉन्च हो रहा है: नए विवरण सामने आए हैं

इस समय यह सामान्य ज्ञान है कि भारत में सबसे लोकप्रिय KTM बाइक्स में से एक, यानी RC 125, जल्द ही अपने अपडेटेड अवतार में भारत में लॉन्च की जाएगी। हमने आपको इसके बारे में बहुत कुछ बताया है, बिल्कुल; पिछली बार हमने इसके बारे में बात की थी, हमने चर्चा की थी कि ऑस्ट्रियाई बाइक सितंबर में यहां रिटेल के लिए उपलब्ध होने की संभावना है। अब, जब तक बजाज ऑटो लॉन्च या कुछ इस तरह से हमें आश्चर्यचकित करने का फैसला नहीं करता है, हमारा अनुमान है कि 2021 केटीएम आरसी 125 भारत में इस महीने लॉन्च नहीं हो रहा है। लेकिन हे, हम काफी हद तक निश्चित हैं कि यह बहुत दूर नहीं है, एक नए दस्तावेज़ के लिए धन्यवाद जिसे हमने एक्सेस किया है। अब, इस आधिकारिक दस्तावेज़ से दो बातें पता चलती हैं: एक, कि नई RC 125 को भारत में टाइप अप्रूवल मिल गया है। दूसरा, आने वाली KTM बाइक का डाइमेंशन।

खैर, आइए पहले नए केटीएम आरसी 125 के आयामों पर चर्चा करें और फिर हम बाकी विवरणों पर आगे बढ़ सकते हैं।

भावपूर्ण, ज्ञानवर्धक और पारलौकिक: आध्यात्मिक पर्यटन का उदय

कुल लंबाई: 1,965 मिमी
कुल चौड़ाई: 701 मिमी
कुल ऊंचाई: 1,150 मिमी
व्हीलबेस: 1,347 मिमी
2021 KTM RC 125, जिसने इस महीने की शुरुआत में अपनी वैश्विक शुरुआत की, को एक बिल्कुल नया डिज़ाइन मिलता है जो KTM RC 16 MotoGP बाइक पर आधारित है। इसके अलावा, ट्विन-बैरल हेडलैंप के बजाय, भारत में आने वाली बाइक अब एकीकृत संकेतकों के साथ एक पेंटागोनल हेडलैंप को स्पोर्ट करती है – ईमानदार होने के लिए हमें ड्यूक की याद दिलाती है।

यह भी देखे :-  राजस्थान में शादियों के रजिस्ट्रेशन से जुड़े कानून के तहत अब बाल विवाह का भी रजिस्ट्रेशन होगा।

रुको, क्या हमने उल्लेख किया है कि 2022 आरसी 125 में बोल्ट-ऑन सबफ्रेम के साथ एक नया फ्रेम भी मिलता है, जिसके परिणामस्वरूप 1.5 किलो वजन कम होता है। केटीएम ने नए आरसी 125 को हल्के मिश्र धातु पहियों और ब्रेक रोटर्स से भी लैस किया है, जो बाइक के अनस्प्रंग द्रव्यमान में कमी में अनुवाद करता है। कुल मिलाकर, नई बाइक निश्चित रूप से अधिक चुस्त प्रदर्शन प्रदान करती है या तो केटीएम कहते हैं।

यह भी देखे :-  अवनि लेखरा (Avni Lekhara) ने रचा इतिहास, एक ओलिंपिक में दो मेडल जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी बनी

अंत में, इंजन; नई आरसी 125 उसी 124.7 सीसी लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर यूनिट द्वारा संचालित होती है जो 14 बीएचपी और 12 एनएम अधिकतम टॉर्क देता है। इंजन छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

यह भी देखे :-  अवनि लेखरा (Avni Lekhara) ने रचा इतिहास, एक ओलिंपिक में दो मेडल जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी बनी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments