Homeदुनियाजब आदमी ने नशे के लिए Penis में लगा दी कोकीन की...

जब आदमी ने नशे के लिए Penis में लगा दी कोकीन की सुई

अमेरिका में हर साल ड्रग्स बड़ी मात्रा में पकड़ा जाता है, उसमें से 80 फीसदी कोकीन होता है. जिसका इस्तेमाल एक पैरासाइट वॉर्म मारने वाली दवा लेवामिसोल (Levamisole) के साथ लोग नशे के लिए करते हैं.

अमेरिका में हर साल ड्रग्स बड़ी मात्रा में पकड़ा जाता है, उसमें से 80 फीसदी कोकीन होता है. जिसका इस्तेमाल एक पैरासाइट वॉर्म मारने वाली दवा लेवामिसोल (Levamisole) के साथ लोग नशे के लिए करते हैं. लेकिन यह नशा तब जान पर बन जाता है, जब आप इसके आदी हो जाएं। इसी नशे में अमेरिका के एक शख्स ने अपने गुप्तांग (Penis)में कोकीन का इंजेक्शन लगा लिया। जिसके बाद जो कुछ भी हुआ वो बेहद ही हैरान करने वाला था.

अमेरिकन जर्नल ऑफ केस रिपोर्ट्स में दर्ज इस खबर के मुताबिक एक 35 वर्षीय शख्स कई सालों से सुई के जरिए नशा कर रहा है. उसके शरीर पर इंजेक्शन लगाने की वजह से कई जगहों पर निशान बन गया था. शरीर पर जगह नहीं बचने के कारण उसे अब किसी अन्य जगह इंजेक्शन लगाना था. जब उसे कोई जगह नहीं मिली तो उसने अपने लिंग के डॉर्सल नस में नशीली सुई लगा दी. वह दो दिन तक यही करता रहा. लेकिन तीसरे दिन इंजेक्शन लगाने पर उसे गुप्तांग में तेज़ दर्द हुआ.

यह दर्द इतना ज्यादा था कि उसका दाहिना अंडकोश और दाहिना पैर भी सूज गए थे. डॉक्टरों ने जब इस मरीज की जांच की तो वो हैरान रह गए. मरीज के पेनिस में सूजन थी. उसके पेनिस के ऊतक सड़ रहे थे. यानी मांसपेशियां खत्म हो रही थीं. पेशाब और वीर्य की नली के आसपास छाले हो गए थे. साथ ही गंदी बद्बू भी आ रही थी. डॉक्टरों को लगा कि यह सेक्सुअली ट्रांसमिटेड संक्रमण (Sexually Transmitted Infections) है. पर वह नहीं निकला तब डॉक्टरों की एक टीम इस केस में लगाई गई. मरीज को एंटीबायोटिक्स दिए गए. ताकि उसके पेनिस में बने घाव भर सकें. आमतौर पर ऐसे मामलों में अंग को काटना पड़ता है. लेकिन डॉक्टरों ने उसे हैरतअंगेज तरीके से बचा लिया.

डॉक्टरों ने बताया कि मरीज ने पेनिस के जिस नस को कोकीन डालने के लिए चुना था, वह संक्रमित होने पर पेनिस काटना पड़ता है. नेक्रोसिस और गैंगरीन होने की आंशका बढ़ जाती है. इसलिए अब सरकार को चाहिए कि वो ड्रग्स लेने वालों के लिए एक नोटिस जारी करें कि शरीर के ऐसे अंगों पर नशीली सुई न लगाएं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments