Homeदुनियाकाबुल में तालिबान (Taliban ) की फायरिंग में 17 लोग मौत के...

काबुल में तालिबान (Taliban ) की फायरिंग में 17 लोग मौत के घाट उतरे , भीषण जंग जारी

  काबुल में तालिबान (Taliban ) फायरिंग में 17 लोग मौत के घाट उतरे , भीषण जंग जारी 

अफगानिस्तान की पंजशीर घाटी में तालिबान (Taliban ) और रेजिस्टेंस फोर्स के बीच भीषण लड़ाई जारी है। इस बीच दोनों ने पंजशीर को जीतने का दावा किया है। तालिबान (Taliban ) का कहना है कि अब पंजशीर पर भी उसके नियंत्रण में हो गया है। पंजशीर पर जीत की खुशी में तालिबान ने शुक्रवार को काबुल में हवाई फायरिंग की थी। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए। तालिबानियों की फायरिंग के वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहे हैं। भारत के विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने में कहा है कि अफगानिस्तान के हालात पर अमेरिका और भारत नजर बनाए हुए हैं।

साथ ही कहा कि अफगानिस्तान के पड़ोसी पाकिस्तान ने तालिबान (Taliban ) का समर्थन किया और वह तालिबान (Taliban ) को पालता रहा है। ऐसी कई बातें हैं जिनमें पाकिस्तान ने तालिबान की मदद की है, इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान की भूमिका पर नजर रखनी होगी। श्रृंगला ने ये भी कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों की अफगानिस्तान में बेरोकटोक आवाजाही और उनकी भूमिका चिंताजनक है। हम सतर्कता से इस पर नजर रखेंगे।

यह भी देखे :- सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) के निधन के बाद शहनाज पिता से बोलीं “सिद्धार्थ ने मेरे हाथों में दम तोड़ा, अब में कैसे जिऊंगी”

तालिबान को भारत ने करारा जवाब दिया

अफगानिस्तान में सरकार के ऐलान से पहले कश्मीर का राग अलापने वाले तालिबान (Taliban )  भारत ने करारा जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा है कि भारत संविधान का पालन करता है और यहां मस्जिदों में दुआ करते , लोगों पर गोलियों और बम से हमला नहीं किया जाता। न लड़कियों को स्कूल जाने से रोका जाता है और न ही उनके सिर और पैर काटे जाते हैं वही नकवी ने ये बात तालिबान (Taliban ) के उस बयान के जवाब में कहा कि हैं, जिसमें कहा गया था कि कश्मीर समेत दुनियाभर के मुसलमानों की आवाज उठाने का हक तालिबान को है। नकवी ने तालिबान से सीधे तौर पर कहा है कि भारत के मुसलमानों को छोड़ दें, उनकी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

यह भी देखे :- पढ़ी-लिखी युवतियों को घर-घर ढूंढ़ रहा है तालिबान (Taliban), रेप और मार देने की दे रहे है धमकियां

अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर कहा है कि

वही अफगानिस्तान की पूर्व सरकार और अमेरिका के हथियारों पर कब्जा करने के बाद तालिबान अब उनके सीक्रेट भी हासिल करना चाहता है। इसीलिए वह अफगानिस्तान की अशरफ गनी सरकार के ई-मेल एक्सेस करने की कोशिश कर रहा है। इसे देखते हुए गूगल ने गनी सरकार के कई ई-मेल अकाउंट टेंपरेरी तौर पर ब्लॉक कर दिए हैं। गूगल ने कहा है कि अफगानिस्तान की स्थिति पर एक्सपर्ट से चर्चा जारी है और सरकारी ई-मेल अकाउंट्स की सुरक्षा को देखते हुए एक्शन ले रहे हैं।पंजशीर पर जीत के तालिबान के दावे को रेजिस्टेंस फोर्स ने गलत बताया है।

उसका कहना है उसने तालिबान (Taliban ) के खिलाफ बढ़त बना ली है। अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर कहा है कि हमारी सेना तालिबानियों का डटकर मुकाबला कर रही है। उन्होंने कहा है कि वे आतंकियों के निशाने पर हैं और इस खतरे के लिए उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाया है। उन्होंने खुद के ताजिकिस्तान भागने का भी खंडन किया है। सालेह ने कहा है कि वे अभी भी पंजशीर में हैं और तालिबानियों से लड़ रहे हैं।

यह भी देखे :- पैसे (Money) बचाने के चक्कर में महिला ने तीन साल से नहीं धोए कपड़े, जाने क्या हैं राज

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments