Homeदुनियाकाबुल एयरपोर्ट (Airport) पर फिर से हमले का खतरा, अमेरिका ने अलर्ट...

काबुल एयरपोर्ट (Airport) पर फिर से हमले का खतरा, अमेरिका ने अलर्ट जारी किया

काबुल एयरपोर्ट (Airport) पर फिर से हमले का खतरा, अमेरिका ने अलर्ट जारी किया

एयरपोर्ट (Airport) के नॉर्थ गेट पर कार बम ब्लास्ट का खतरा है। ऐसे में काबुल (Kabul) स्थित अमेरिकी दूतावास ने नया अलर्ट जारी किया है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमलावरों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि आतंकियों को ढूंढ ढूंढ कर मारेंगे।

यह भी देखे :- सुशील कुमार शिंदे के नाती वीर पहरिया को डेट कर चुकीं एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan)

आपको बता दें की अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Airport) के ठीक सामने गुरुवार शाम दो फिदायीन हमले हुए। अमेरिकी अखबार ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के मुताबिक अब तक 103 लोग मारे जा चुके हैं और 1383 जख्मी हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक आतंकी संगठन ISIS के खुरासान ग्रुप ने हमले की जिम्मेदारी ली है। अमेरिकी सेंट्रल कमांड के जनरल कैनेथ मैकेंजी ने कहा है कि मरने वालों में 13 मरीन कमांडो शामिल हैं। काबुल एयरपोर्ट (Airport) से तमाम फ्लाइट ऑपरेशन्स बंद कर दिए गए हैं।

यह भी देखे :- आयुष्‍मान खुराना (Ayushman Khurana) ने बढ़ाया 10 किलो वजन, ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में नए अवतार में आएंगे नजर

हालांकि ये एयरपोर्ट (Airport) के पास ही हुए, ये नहीं कहा जा सकता। दारुलअमन इलाके में भारी गोलीबारी की भी जानकारी है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने कहा की गुरुवार को हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Airport) के अब्बे गेट पर पहला ब्लास्ट हुआ। कुछ ही देर बाद एयरपोर्ट (Airport) के नजदीक बैरन होटल के पास दूसरा धमाका हुआ। यहां ब्रिटेन के सैनिक ठहरे हुए थे। एयरपोर्ट (Airport) के बाहर तीन संदिग्धों को देखा गया था। इसमें से दो आत्मघाती हमलावर थे। जबकि तीसरा बंदूक लेकर आया था। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है।

यह भी देखे :- तैमूर के बाद अब छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखने पर ट्रोल्स के निशाने पर आए सैफ और करीना (Kareena Kapoor)

US सेंट्रल कमांड के जनरल मैकेंजी ने कहा की फिलहाल 5 हजार लोग काबुल एयरपोर्ट (Airport) पर फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं। इनमें 1 हजार अमेरिकी हैं। 14 अगस्त से अब तक हम एक लाख चार हजार सिविलियंस को निकाल चुके हैं। इनमें से 66 हजार अमेरिका और 37 हजार हमारे सहयोगी देशों के नागरिक हैं। रशियन मीडिया के मुताबिक आतंकी संगठन आईएसआईएस ने काबुल (Kabul) एयरपोर्ट (Airport) पर हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने फिदायीन हमलावर का फोटो भी जारी किया है।

यह भी देखे :- मॉडल जेसिका लीडोल्फ (Jessica Leidolph) को तेंदुए की बाड़ में घुसना पड़ा महंगा

तालिबान ने अब तक 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। इसमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। तालिबान ने इसे आतंकी हमला बताया है। एयरपोर्ट (Airport) पर एक शख्स ने बताया कि उसकी गोद में ही उसके बच्चे की मौत हो गई।

यह भी देखे :- पैसे (Money) बचाने के चक्कर में महिला ने तीन साल से नहीं धोए कपड़े, जाने क्या हैं राज

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments