Homeदुनियापैसे (Money) बचाने के चक्कर में महिला ने तीन साल से नहीं...

पैसे (Money) बचाने के चक्कर में महिला ने तीन साल से नहीं धोए कपड़े, जाने क्या हैं राज

पैसे (Money) बचाने के चक्कर में महिला ने तीन साल से नहीं धोए कपड़े, जाने क्या हैं राज

दुनिया में लोग पैसा (Money) बचाने के लिए न जाने क्या-क्या नहीं करते। लेकिन अमेरिका की एक ऐसी ही कंजूस महिला की कहानी वायरल हो रही है। जिसने पैसे (Money) बचाने के चक्कर में पिछले तीन साल से अपने कपड़े तक नहीं धोए हैं। इस महिला की कंजूसी की कहानी यहीं खत्म नहीं होती। जी हाँ आपको बता दें की पैसे (Money) बचाने के लिए इस महिला ने जो काम करती है वो आप अपने सपने में भी नहीं सोच सकते। आप यह सब जानकर हैरान रह जाएंगे।

यह भी देखे :- सुशील कुमार शिंदे के नाती वीर पहरिया को डेट कर चुकीं एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan)

अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाली केट हाशीमोटो ले टीएलसी के एक्स्ट्रीम चीपस्केटर शो में बात करते हुए बताया कि वे पिछले तीन साल से न्यूयॉर्क में रह रही हैं। ये शहर काफी महंगा है। लेकिन यहां अपने खर्च को कम करने के लिए उन्होंने खास तरीके खोज निकाले हैं। इसलिए वह पैसे (Money) बचने के लिए कम से कम चीजों का इस्तेमाल करती हैं।

यह भी देखे :- आयुष्‍मान खुराना (Ayushman Khurana) ने बढ़ाया 10 किलो वजन, ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में नए अवतार में आएंगे नजर

केट हाशीमोटो ने बताया कि वे महीने भर के लिए सिर्फ 200 डॉलर (14,800 रुपये) खर्च करती हैं। हालांकि जहां पैसे (Money) खर्च करने की जरूरत होती है, वहां भी वे पैसे (Money) खर्च करने से बचती हैं। केट ने अपने घर के लिए कभी फर्नीचर नहीं खरीदा, बल्कि सड़क किनारे पड़े कबाड़ को वे घर के फर्नीचर के रूप में इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने बताया कि कई बार लोग अपने पुराने फर्नीचर को बेकार समझकर घर के बाहर फेंक देते हैं। इस फर्नीचर को कूड़ा उठाने वाले लोग उठाकर ले जाए उससे पहले मैं इस फर्नीचर को अपने घर ले आती हूं और इसका इस्तेमाल अपने घर के लिए करती हूं। इस तरह मैंने काफी रुपये बचा लिए हैं।

यह भी देखे :- तैमूर के बाद अब छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखने पर ट्रोल्स के निशाने पर आए सैफ और करीना (Kareena Kapoor)

आपको बता दें की खाना खाने के लिए उनके घर में डायनिंग टेबल नहीं है। पैसे (Money) के लिए केट ने इसके लिए पुरानी मैग्जीन के बंडल से टेबल बनाया हुआ है, जिस पर रखकर वे खाना खाती हैं। सोने के लिए बैठ नहीं है, उन्होंने कई योगा मैट मिलाकर अपना बिस्तर बनाया हुआ है। केट ने बताया कि पैसे (Money) बचाने के लिए पिछले 8 साल से अपने लिए एक भी कपड़ा नहीं खरीदा है। उन्होंने अंतिम बार अपने लिए एक अंडरवियर खरीदी थी। कपड़े धोने का साबुन का खर्च बचाने के लिए उन्होंने तीन साल से कपड़े नहीं धोए हैं।

यह भी देखे :- बेलबॉटम में इंदिरा गांधी का रोल निभाने से पहले ही अभिनेत्री लारा दत्ता (Lara Dutta) ने महसूस किया कनेक्शन

महिला का कहना है कि नहाते समय कपड़े पानी में धुल जाते हैं तो अलग से कपड़े धोने की क्या जरूरत है। इतना ही नहीं पैसे (Money) बचाने के लिए वे टॉयलेट पेपर भी नहीं खरीदती हैं। वो सिर्फ पानी और साबुन का इस्तेमाल खुद को साफ करने के लिए करती हैं। हालांकि इस तरह की कटौती करके केट ने अब तक कितना पैसा जोड़ा है इस बारे में तो स्पष्ट जानकारी नहीं हैं। लेकिन पैसे (Money) बचाने के इस तरीके को जानकर लोग हैरान हैं।

यह भी देखे :- राजकुमार हिरानी की अपकमिंग फिल्म में एक फिर दिख सकती है शाहरुख खान (Shahrukh Khan) व काजोल की जोड़ी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments