Homeदेशइस्तीफे की अटकलों के चलते जेपी नड्‌डा से मिले मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा...

इस्तीफे की अटकलों के चलते जेपी नड्‌डा से मिले मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa)

इस्तीफे की अटकलों के चलते जेपी नड्‌डा से मिले मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मीटिंग के एक दिन बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा (JP Nadda) से मुलाकात की। इसके बाद वे गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से भी मिलेंगे। पार्टी आलाकमान से मुलाकातों के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं कि येदियुरप्पा जल्द ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक बढ़ती उम्र और खराब सेहत की वजह से बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) अब मुख्यमंत्री नहीं बने रहना चाहते। इस्तीफे की अफवाहों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल सच नहीं है। शुक्रवार को मैंने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से मुलाकात की और हमने राज्य के विकास पर विस्तृत रूप से चर्चा की। अगले महीने के पहले हफ्ते में मैं फिर दिल्ली आऊंगा।

यह भी देखे :- आमेर महल  (Amer) में मौतों से पसरा सन्नाटा, सिर्फ लाशों का गम वॉच टावर पर अब भी मौजूद है खून के निशान

बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) जेपी नड्‌डा (JP Nadda) से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि हमने देश और राज्य में पार्टी का विकास कैसे करें और कर्नाटक में पार्टी के अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। मेरे बारे में उनकी बहुत अच्छी राय है। मैं राज्य में फिर से सत्ता में आने के लिए पार्टी के लिए काम करूंगा।

जानकारी अनुसार आपको बता दें की आईटी पार्क की जमीन में गड़बड़ी का आरोप को लेकर बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल, 15 साल पुराने एक जमीन घोटाले के मामले में स्पेशल कोर्ट ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के खिलाफ जांच जारी रखने का आदेश दिया है। कर्नाटक भाजपा के कई मंत्री और विधायक येदियुरप्पा को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं।

यह भी देखे :- अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने अपनी बुक का नाम प्रेग्नेंसी बाइबल रखा, ईसाई संगठनों को बाइबल शब्द पर आपत्ति, शिकायत दर्ज कराई

रिपोर्ट्स के अनुसार यह मामला बेगलूरु से लगे बेल्लंदूर में बेशकीमती जमीन को गैर अधिसूचित करने से जुड़ा है। यह जमीन 2000-01 में वार्थुर-व्हाईटफील्ड आईटी पार्क के लिए अधिग्रहित की गई थी। लेकिन साल 2006-07 में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने इस जमीन को गैर अधिसूचित कर दिया। वासुदेव रेड्डी नामक एक व्यक्ति द्वारा लोकायुक्त अदालत में दायर की गई शिकायत में भूमि को गैर अधिसूचित करने में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया था।

आपको बता दें की बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने 2007 में पहली बार कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ली थी, लेकिन तब वे केवल 7 दिन इस पद पर रहे थे।

यह भी देखे :- डायरेक्टर भूषण कुमार (Bhushan Kumar) पर रेप का आरोप, 30 साल की महिला से 3 साल तक ज्यादती का आरोप

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments