Homeटेक ज्ञानJaguar I-Pace Electric SUV भारत में लॉन्च, कीमत 1.05 करोड़ रुपये से...

Jaguar I-Pace Electric SUV भारत में लॉन्च, कीमत 1.05 करोड़ रुपये से शुरू

Jaguar I-Pace Electric SUV भारत में लॉन्च, कीमत 1.05 करोड़ रुपये से शुरू

Jaguar i-Pace को 90 kWh लीथियम-आयन बैटरी से सुसज्जित किया गया है जो अपनी दो इलेक्ट्रिक मोटरों से 400 PS बचाता है। 90 kWh की लीथियम-आयन बैटरी 8 साल या 1.60 लाख किमी की वारंटी के साथ आती है।

जगुआर ने भारत में अपनी पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक आई-पेस एसयूवी लॉन्च की है। कार की कीमतें भारत में 1.05 करोड़ रुपये (ex-showroom) से शुरू होती हैं। एस ट्रिम के लिए कार की कीमतें 1.05 करोड़ रुपये से शुरू होती हैं, जिसमें एसई ट्रिम की कीमत 1.08 करोड़ रुपये है, और टॉप-रेंग एचएसई ट्रिम के लिए 1.12 करोड़ रुपये तक जाती है।

कार को 90 kWh लीथियम-आयन बैटरी से सुसज्जित किया गया है जो कि इसके दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से 400 PS बचाता है। 90 kWh की लीथियम-आयन बैटरी 8 साल या 1.60 लाख किमी वारंटी के साथ आती है। इसके अतिरिक्त, I-Pace के ग्राहकों को मानार्थ 5-वर्ष के सर्विस पैकेज, 5 साल के जगुआर रोडसाइड असिस्टेंस के साथ-साथ 7.4 kW एसी की दीवार, घुड़सवार चार्जर से लाभ होगा। जगुआर आई-स्पीड केवल 4.8 एस में 0-100 किमी / घंटा से तेज होती है। यह तीन वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा जिसमें S, SE और HSE शामिल हैं।

ये भी देखे:- WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द ही आप स्मार्टफोन के बिना ऐप का उपयोग कर सकते हैं

जगुआर का दावा है कि वह 14 घंटे में 7.4kW AC चार्जर के साथ, 25kW DC चार्जर के साथ 4 घंटे में और 50kW DC चार्जर से सिर्फ 2 घंटे में बैटरी चार्ज कर सकता है।

जगुआर लैंड रोवर ने आई-पेस के ग्राहकों को कार्यालय और घर चार्जिंग समाधान प्रदान करने के लिए टाटा पावर के साथ पहले ही करार कर लिया है। इसके अलावा, टाटा पावर ने अपने Char ईज़ी चार्ज ’ईवी चार्जिंग नेटवर्क के हिस्से के रूप में, देश भर में 200+ चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए हैं। ये मॉल, रेस्तरां, कार्यालय, आवासीय परिसरों और राजमार्गों जैसे सुविधाजनक स्थानों पर मौजूद हैं। जगुआर ग्राहकों के पास टाटा पावर के इस तेजी से विस्तार करने वाले ge ईज़ी चार्ज ’ईवी चार्जिंग नेटवर्क का उपयोग होगा।

अपनी पहली फिल्म के बाद से, जगुआर आई-पेस ने कई प्रशंसाएं और 80 से अधिक वैश्विक पुरस्कार जीते हैं, जिसमें प्रतिष्ठित 2019 वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर, वर्ल्ड कार डिजाइन ऑफ द ईयर और वर्ल्ड ग्रीन कार शामिल हैं। यह एक साथ तीन विश्व कार खिताब जीतने वाली पहली कार थी।

19 शहरों में दो रिटेल आउटलेट अब बुनियादी ढांचे के साथ-साथ बिक्री और बिक्री के बाद समर्थन के मामले में ईवी तैयार हैं। वर्तमान जगुआर लैंड रोवर रिटेलर चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर देश भर के मेट्रो शहरों और शहरी केंद्रों को कवर करता है। जगुआर ने पूरे देश में 22 डीलरशिप में 35 चार्जर लगाए। जगुआर ने ईवीएस पर समर्पित पाठ्यक्रमों के साथ रिटेलर कर्मचारियों को भी प्रशिक्षित किया है।

ये भी देखे:- GOLD आज भी सस्ता हो गया, 45000 से नीचे फिसल गया, 10 ग्राम की दर से जांच करें

इसके अलावा, Jaguar Land Rover के ग्राहक देश भर में 200 से अधिक चार्जिंग पॉइंट के साथ टाटा पावर के ईज़ी चार्ज नेटवर्क का उपयोग कर अपने जगुआर आई-पेस को चार्ज कर सकेंगे। ये मॉल, रेस्तरां, कार्यालयों, आवासीय परिसरों और राजमार्गों जैसे सुविधाजनक स्थानों पर मौजूद हैं। ये चार्जिंग विकल्प घरेलू चार्जिंग समाधानों के अलावा हैं, जो कि घरेलू चार्जिंग केबल और 7.4 kW एसी वॉल माउंटेड चार्जर के माध्यम से जगुआर I-PACE के साथ मानक के रूप में प्रदान किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments