Homeटेक ज्ञानWhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द ही आप स्मार्टफोन के बिना ऐप...

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द ही आप स्मार्टफोन के बिना ऐप का उपयोग कर सकते हैं

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द ही आप स्मार्टफोन के बिना ऐप का उपयोग कर सकते हैं

व्हाट्सएप वेब बीटा (WhatsApp Web Beta) प्रोग्राम में शामिल होने की इच्छा रखने वाले उपयोगकर्ता एक ही बार में चार डिवाइस का उपयोग कर पाएंगे, जिसमें फेसबुक पोर्टल भी शामिल है।

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप आईओएस के साथ-साथ एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप वेब बीटा प्रोग्राम पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने फोन को इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना व्हाट्सएप वेब (WhatsApp Web) का उपयोग करने की अनुमति देगा।

WABetaInfo वेबसाइट के अनुसार, टिपस्टर द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में कहा गया है कि ये सुविधाएँ बीटा के वर्तमान संस्करण के साथ समर्थित नहीं हैं, लेकिन जल्द ही उपलब्ध होने वाली हैं। आइए इनमें से कुछ विशेषताओं पर एक नज़र डालें।

1. अनुकूलता

व्हाट्सएप वेब बीटा (WhatsApp Web Beta) प्रोग्राम व्हाट्सएप मैसेंजर और व्हाट्सएप बिजनेस दोनों के अनुकूल होगा। यह ऐप की हाईड-डिवाइस कार्यक्षमता का परीक्षण करने में मददगार होगा।

2. WhatsApp का नवीनतम संस्करण

यदि उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा डिवाइस से किसी को कॉल या मैसेज करना चाहता है, तो दूसरे खाते में व्हाट्सएप का नवीनतम संस्करण उनके फोन पर होना चाहिए अन्यथा यह काम नहीं करेगा।

3. सभी उपयोगकर्ता खातों में कंपेटिबिली के लिए व्हाट्सएप वेब बीटा होना चाहिए

स्क्रीनशॉट का कहना है कि अन्य व्हाट्सएप खाते जो आपके पोर्टल पर नहीं होंगे, तब तक काम नहीं करेंगे जब तक कि वे खाते भी WhatsApp Web Beta प्रोग्राम में शामिल नहीं हो जाते हैं। इसके अलावा, WhatsApp Beta में शामिल नहीं हुए एक पोर्टल का उपयोग करके कॉल करना भी काम नहीं करेगा।

ये भी देखे:- GOLD आज भी सस्ता हो गया, 45000 से नीचे फिसल गया, 10 ग्राम की दर से जांच करें

4. सभी के लिए डिलीट का विकल्प

एक बार जब उपयोगकर्ता व्हाट्सएप वेब बीटा (WhatsApp Web Beta) प्रोग्राम में शामिल हो जाता है, तो सभी के लिए डिलीट का विकल्प लिंक किए गए उपकरणों पर समर्थित होगा लेकिन अन्य सभी संदेश हटाने की सुविधा नहीं होगी।

5. चार उपकरणों को जोड़ा जा सकता है

स्क्रीनशॉट के अनुसार, जो उपयोगकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं, वे फेसबुक पोर्टल सहित एक बार में चार उपकरणों का उपयोग कर सकेंगे।

6. कैसे

स्क्रीनशॉट के अनुसार, बीटा प्रोग्राम उपलब्ध होने के बाद, प्रोग्राम में शामिल होने का विकल्प WhatsApp Web/Desktop विकल्प के विकल्प के तहत सेटिंग्स मेनू में होगा। व्हाट्सएप वेब बीटा प्रोग्राम विकल्प पर क्लिक करने पर, उपयोगकर्ताओं को एक संकेत मिलेगा जो कहता है, “नए WhatsApp Web Beta में शामिल हों, जिसके लिए अब आपको अपने फोन को कनेक्ट रखने की आवश्यकता नहीं है।” Clicking गॉट इट ’विकल्प पर क्लिक करने पर, उपयोगकर्ता कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments