Homeदेश      500 करोड़ की लागत से बन रही ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra)...

      500 करोड़ की लागत से बन रही ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) धर्मा प्रोडक्शन की सबसे बड़ी फिल्म, जाने क्या है खास

      500 करोड़ की लागत से बन रही ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) धर्मा प्रोडक्शन की सबसे बड़ी फिल्म, जाने क्या है खास
बॉलीवुड में कहीं भी कभी भी ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म का जिक्र होता है तो कुछ न कुछ मुंह से जरूर निकल ही जाता है। चार साल पहले 2017 में यह फिल्म अनाउंस हुई थी। तब तो यह माना जा रहा था कि अगस्त 2019 में फिल्म रिलीज हो जाएगी। अब तो यह फिल्म 2021 खत्म होते-होते भी आएगी या नहीं, यह बताना मुश्किल है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चाहे कितनी देर हो जाए, यह Sci-Fi फिल्म वीएफएक्स समेत टेक्नोलॉजी के प्रयोग से अनूठी बनी है। यह हिंदी सिनेमा के लिए एक माइलस्टोन साबित होगी।

वैसे यह फिल्म आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की रिलेशनशिप का एक माइलस्टोन तो बन ही चुकी है। ‘ब्रह्मास्त्र’ पहले रिलीज होगी या रणबीर-आलिया की शादी पहले होगी, यह भी बॉलीवुड में एक आम चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी देखे :-  कितने राज्यों में फैला black fungus, कौन बना शिकार…स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दी पूरी रिपोर्ट

सूत्रों के अनुसार प्रोड्यूसर करण जौहर (Karan Johar) ने फिलहाल जलियांवाला बाग पर दी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सी. शंकरन नायर (The Untold Story of C. Sankaran Nair) फिल्म बनाने का ऐलान किया है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक धर्मा प्रोडक्शन की 7 फिल्में पाइपलाइन में हैं। इन सारी फिल्मों में धर्मा का 1100 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट है। इसमें सबसे अहम ‘ब्रह्मास्त्र’ है, जिसकी लागत करीब 500 करोड़ रुपए मानी जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘ब्रह्मास्त्र’ की कास्ट में रणबीर, आलिया और अमिताभ बच्चन और नागार्जुन हैं। ओटीटी के हीरो कहे जाने वाले दिव्येंदु शर्मा (Divyendu Sharma) भी इस फिल्म में हैं। धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म है। वेकअप सिड और ये जवानी है दीवानी जैसी फिल्म बना चुके अयान मुखर्जी इस फिल्म के डायरेक्टर हैं।

ये भी देखे :- ‘द फैमिली मैन 2’ के शाहब अली (Shahab Ali) ने इंटरव्यू में सीरीज को लेकर किए ख़ुलासे

लेकिन फिल्म के बारे में जानने वाले सूत्र बताते हैं कि यह फिल्म अपनी कास्ट के लिए नहीं, टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाएगी। वीएफएक्स का ऐसा इस्तेमाल बीते सालों में किसी फिल्म में नहीं हुआ। बाहुबली तो इसके सामने एक औसत फिल्म ही लगेगी, ऐसा भी दावा किया जा रहा है।

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ‘ब्रह्मा’ हैं। जाहिर है कि उनके पास सुपरनैचुरल पॉवर है। रणबीर अपना घर छोड़कर सुपरनैचुरल पॉवर्स की खोज में जाते है। यहां हर किरदार शक्तिशाली है। फिल्म के स्टंट और स्पेशल इफेक्ट्स देखकर दर्शकों के होश उड़ जाएंगे।

माना जा रहा है फिल्म में सभी किरदार ब्रह्मास्त्र हासिल करने की कोशिश करते रहते हैं जो कि टूट चुका है और उसके टुकड़े पूरी दुनिया में गिर जाते हैं। अपनी-अपनी शक्तियों से सभी उसकी तलाश में जुट जाते हैं। अपने हाथों से आग बरसातीं आलिया भट्ट से लेकर सारे किरदार यही सब करते स्लैपस्टिक ना लगें, इसलिए सबको खास तरीके से ट्रेनिंग दी गई है।

ये भी देखे :-  World famous darwin arc ढह गया, यहीं चार्ल्स डार्विन ने विकास का अध्ययन किया था

फिल्म के वीएफएक्स के बारे में जानने वाले लोगों का दावा है कि बीते कुछ सालों में ऐसी फिल्म भारत के दर्शकों ने नहीं देखी होगी। आने वाले कुछ सालों में शायद ऐसी फिल्म बनाने का साहस भी कोई नहीं कर सकेगा। इसमें टेक्नोलॉजी के समुचित प्रयोग के लिए क्रू में बहुत सारे फॉरेन टेक्नीशियंस की मदद ली गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments