HomeहोमElon Musk नहीं रहे ट्विटर के सबसे बड़े स्टेक होल्डर, एक हफ्ते...

Elon Musk नहीं रहे ट्विटर के सबसे बड़े स्टेक होल्डर, एक हफ्ते में बदल गया खेल

Elon Musk नहीं रहे ट्विटर के सबसे बड़े स्टेक होल्डर, एक हफ्ते में बदल गया खेल

Elon Musk ने हाल ही में ट्विटर में 9% हिस्सेदारी खरीदी है। इसके बाद उन्हें कंपनी का सबसे बड़ा हितधारक बताया जा रहा था, लेकिन अब रिपोर्ट के मुताबिक एक और कंपनी ने ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है.

एलोन मस्क ने हाल ही में ट्विटर में 9% हिस्सेदारी खरीदी है। इसके बाद उन्हें कंपनी का सबसे बड़ा हितधारक बताया जा रहा था, लेकिन अब रिपोर्ट के मुताबिक एक और कंपनी ने ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है.

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ट्विटर को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 43 अरब डॉलर की पेशकश की है। आपको बता दें कि एलोन मस्क अब ट्विटर के सबसे बड़े स्टेक होल्डर नहीं हैं।

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

गौरतलब है कि हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को ट्विटर में 9% हिस्सेदारी खरीदनी पड़ी थी। ऐसा करके वह कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए। लेकिन अब ऐसा नहीं है, क्योंकि वेंगार्ड ग्रुप ने ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा ली है।

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) फाइलिंग के अनुसार, 8 अप्रैल को, वेंगार्ड ग्रुप ने खुलासा किया कि समूह के पास ट्विटर में 10.3% हिस्सेदारी है और कंपनी में उनके पास 82.4 मिलियन शेयर हैं।

बताया जा रहा है कि वेंगार्ड ग्रुप ने पहली तिमाही में ही ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा ली है। फैक्टसेट के मुताबिक, एलोन मस्क अब ट्विटर के सबसे बड़े हितधारक नहीं हैं।

यह भी पढ़े:- Maruti की ये 3 बेहतरीन सीएनजी कारें जल्द लॉन्च होने जा रही हैं, जानिए खासियतें

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिसंबर के अंत में, वेंगार्ड समूह ने बताया कि ट्विटर में उसकी 8.4% हिस्सेदारी थी, और अब यह एसईसी फाइलिंग से सामने आया है कि समूह ने ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है।

हालांकि, वेंगार्ड ग्रुप ने अभी तक इस पर कोई बयान नहीं दिया है।

एलोन मस्क ट्विटर क्या नहीं खरीद सकता?

एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है, लेकिन अभी तक ट्विटर ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह उनके प्रस्ताव को स्वीकार करेगा या नहीं।

हालांकि, ट्विटर के सबसे बड़े हितधारकों में से एक सऊदी के प्रिंस तलाल भी हैं, जिन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि उन्हें एलोन मस्क का यह प्रस्ताव सही नहीं लगा और उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया। एलोन मस्क ने सऊदी के राजकुमार के इस ट्वीट का जवाब दिया और पूछा कि वह फ्रीडम ऑफ स्पीच के बारे में क्या सोचते हैं?

ट्विटर ने कहा है कि वह अपने हितधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए कोई भी फैसला लेगा और Elon Musk के इस ऑफर की फिलहाल समीक्षा की जा रही है.

यह भी पढ़े:- मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक, आज ट्विटर के शीर्ष अधिकारियों और निदेशक मंडल सहित कर्मचारियों की एक बड़ी बैठक हुई है, जहां एलोन मस्क के प्रस्ताव पर चर्चा होनी है।

अगले कुछ दिनों में यह साफ हो जाएगा कि ट्विटर एलोन मस्क के इस ऑफर को स्वीकार करता है या नहीं। हालांकि, Elon Musk ने TED टॉक में कहा है कि अगर ट्विटर उनके ऑफर को ठुकरा देता है, तो उसके पास इसके लिए प्लान बी भी है। हालांकि यह प्लान बी क्या है, यह उन्होंने नहीं बताया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि ट्विटर और एलोन मस्क का अगला कदम क्या होता है।

यह भी पढ़े:- 2022 में भारत में 5 सबसे बहुप्रतीक्षित अपकमिंग SUV – नई स्कॉर्पियो से C3

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments