HomeहोमMaruti Suzuki Vitara Brezza SUV 2022: विटारा ब्रेज़ा SUV फिर मचाएगी तहलका,...

Maruti Suzuki Vitara Brezza SUV 2022: विटारा ब्रेज़ा SUV फिर मचाएगी तहलका, जानिए फीचर्स और कीमत

Maruti Suzuki Vitara Brezza SUV 2022: विटारा ब्रेज़ा SUV फिर मचाएगी तहलका, जानिए फीचर्स और कीमत

Maruti Suzuki Vitara Brezza SUV 2022: नई Brezza SUV अपने अंतिम परीक्षण चरण में, अप्रैल-मई तक लॉन्च हो सकती है मारुति आने वाले कुछ हफ्तों में Ertiga/XL6 के अपडेटेड मॉडल को बाजार में लॉन्च करेगी। इन दोनों कारों के फेसलिफ्ट मॉडल्स को लॉन्च करने के बाद कंपनी नई जनरेशन Brezza लॉन्च करेगी जो 2022 के मध्य तक मार्केट में लॉन्च की जाएगी।

यह भी पढ़िए | भारत में लॉन्च  Jeep Meridian SUV, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

यह नई कार फिलहाल अपने फाइनल टेस्टिंग फेज में है। हाल ही में, नई विटारा ब्रेज़ा को फिर से परीक्षण के दौरान देखा गया है जहाँ इसके डिज़ाइन से संबंधित कुछ प्रमुख विवरण सामने आए हैं। एक लीक हुए वीडियो में प्रोटोटाइप को फुल कवरिंग, रिडिजाइन किए गए अलॉय व्हील्स और बदले हुए फ्रंट प्रोफाइल के साथ दिखाया गया है। नई 2022 मारुति विटारा ब्रेज़ा में एक नया डिज़ाइन किया गया ग्रिल, अपडेटेड बंपर और एल-आकार के डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ फिर से डिज़ाइन किए गए हेडलैम्प मिलते हैं।

यह भी पढ़े:- Jeep ने भारत में पेश की Meridian SUV, 10.8 सेकेंड में 100 की रफ्तार पकड़ेगी

इसके अलावा इसमें नए फ्रंट फेंडर और नए डिजाइन का बोनट भी देखने को मिलेगा। इस एसयूवी में नए रैपराउंड टेललाइट्स, नए डिजाइन के बंपर के साथ फॉक्स स्किड प्लेट जैसे तत्व भी देखने को मिलेंगे। मौजूदा मॉडल की तुलना में, नई ब्रेज़ा में नंबर प्लेट और नीचे की ओर होगी। इस बार 2022 मारुति ब्रेजा के इंटीरियर में भी एक से बढ़कर एक फीचर देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़े :- जबरदस्त अंदाज में होगी नई Mahindra Scorpio की एंट्री, इसी महीने लॉन्च होगी SUV

इस कार के बारे में अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। कॉम्पैक्ट एसयूवी बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फैक्ट्री फिटेड सनरूफ, सिम आधारित कनेक्टिविटी सेटअप, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक वेरिएंट में पैडल शिफ्टर्स और हेड अप डिस्प्ले जैसी सुविधाओं के साथ आएगी। इसके अलावा नई मारुति ब्रेजा 2022 में 6 एयरबैग्स का फीचर स्टैंडर्ड दिया जा सकता है।

नया ब्रेज़ा 2022 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा जो 105 bhp की पावर और 138 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड होगा. वहीं, इस बार 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की जगह नया 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के जरिए यह भी पता चला है कि नई ब्रेजा में ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी के लिए दमदार हाइब्रिड सिस्टम दिया जा सकता है।

कॉस्मेटिक अपडेट और ज्यादा फीचर्स की वजह से इस कार की कीमत पहले से ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में, कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 7.68 लाख रुपये से 11.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

यह भी पढ़े:- LIC की इस पॉलिसी में हर महीने 12 हजार पेंशन, सिर्फ एक बार जमा करे पैसा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments