Homeटेक ज्ञानJeep ने भारत में पेश की Meridian SUV, 10.8 सेकेंड में 100...

Jeep ने भारत में पेश की Meridian SUV, 10.8 सेकेंड में 100 की रफ्तार पकड़ेगी

Jeep ने भारत में पेश की Meridian SUV, 10.8 सेकेंड में 100 की रफ्तार पकड़ेगी

Meridian SUV  : जीप ने इंतजार को खत्म करते हुए भारत में अपनी नई मेरिडियन एसयूवी पेश कर दी है। जीप मेरिडियन एसयूवी को सुरक्षा और विश्वसनीयता पर ध्यान देने के साथ युवाओं को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। जीप ने 2021 में कंपास और रैंगलर को लॉन्च किया और ग्रैंड चेरोकी और कंपास ट्रेलहॉक की योजना 2022 में बनाई गई है। ग्रैंड चेओकी को 2022 के बाद के हिस्सों में लॉन्च किया जाएगा।

मेरिडियन एसयूवी 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आती है। इसमें छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। एसयूवी 198 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है और केवल 10.8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। मेरिडियन एसयूवी फ्रंट व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव विकल्पों के साथ आती है।

यह भी पढ़े:- मिलिए Modified Mahindra Thar से, जानें कितना आया खर्च

जीप मेरिडियन एक तीन-पंक्ति एसयूवी है जिसमें सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग हैं। इसमें Android Auto और Apple CarPlay, 10.1-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री पार्क असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा एलईडी हेडलैंप, डीआरएल, फॉग लैंप और सनरूफ के साथ 7 वर्टिकल ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। यह 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आता है। जीप मेरीडियन की बुकिंग मई में शुरू हो सकती है।

स्टेलेंटिस इंडिया के सीईओ और एमडी रोलैंड बूचारा ने कहा, “स्टेलेंटिस का लक्ष्य भारत को स्थानीयकरण के साथ एक निर्यात केंद्र के रूप में विकसित करना है। जीप कंपास, रैंगलर, मेरिडियन और चेरोकी का निर्माण भारत में किया जाएगा।”

यह भी पढ़े :- जबरदस्त अंदाज में होगी नई Mahindra Scorpio की एंट्री, इसी महीने लॉन्च होगी SUV

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments