Homeटेक ज्ञानTata Sierra Electric Car की बुकिंग शुरू - जानिए टाटा सिएरा के...

Tata Sierra Electric Car की बुकिंग शुरू – जानिए टाटा सिएरा के फीचर्स और कीमत की जानकारी।

Tata Sierra Electric Car की बुकिंग शुरू – जानिए टाटा सिएरा के फीचर्स और कीमत की जानकारी।

Tata Sierra Electric Car के लिए Booking Start हुई, अगर आप टाटा की गाड़ी के शौकीन हो तो आपके लिए Tata Sierra Electric Car आ चुकी है, Tata Sierra Electric Car की रेंज के बारे में जानकर आप भी आश्चर्य चकित हो जाएंगे |

Tata Motors अपनी बेहतरीन गाड़ियों की वजह से दुनिया भर में जानी जाती हैं, क्योंकि टाटा मोटर्स की हर एक गाड़ी इस प्रकार बनाई जाती है कि ग्राहकों को देखते ही पसंद आ जाती हैं। अब से पहले तो टाटा की बहुत सी ऐसी गाड़ियां है जो दुनिया भर में केवल अपने बेहतरीन डिजाइन और माइलेज के लिए जानी जाती हैं।

इसी के चलते अब टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों में भी नाम कमाना शुरू कर दिया हैं। टाटा मोटर्स के द्वारा Auto Expo 2020 में Tata Sierra Electric Car को दिखाया था जिसके बाद हर एक व्यक्ति टाटा सिएरा का दीवाना हो गया था। क्योंकि इस गाड़ी को कुछ इस तरह बनाया हुआ है कि, यह एक बार चार्ज होकर आपकी सोच से भी ऊपर की माइलेज देती है।

Tata Sierra के Feature’s इतने ज्यादा शानदार है कि आप इसके फीचर के बारे में जानते ही इसे खरीदना सोचेंगे। आगे हम आपको Tata Sierra के फीचर्स के साथ-साथ सभी जानकारी देते हैं ताकि गाड़ी को खरीदने से पहले आप इसके बारे में अच्छी तरह से जान सकें।

यह भी पढ़े:-लॉन्च हो गई New Mahindra Bolero 2022 जानिए इसके खतरनाक फीचर्स और कीमत

590 किलोमीटर की रेंज देती है, टाटा सिएरा

Tata Motors ने Tata Sierra EV Electric Car को कुछ इस तरह से बनाया हैं कि, यह केवल एक बार चार्ज होकर 590 किलोमीटर की रेंज देती हैं। आपको भी जानकर हैरानी हुई होगी कि क्या कोई गाड़ी इतनी माइलेज दे सकती है, परंतु यह सच है कि टाटा मोटर्स ने इस गाड़ी को बनाने में बहुत मेहनत की हैं। उसी का नतीजा है कि Tata Sierra EV में इतने शानदार फीचर मिल रहे हैं।

अब से पहले बहुत सी अलग-अलग कंपनियों ने इलेक्ट्रिक गाड़ियां तो लॉन्च की है। परंतु किसी भी कंपनी की गाड़ी ऐसी नहीं है जो एक बार चार्ज होकर 590 किलोमीटर की रेंज दे।

यह भी पढ़े : अब घर लाये 3 से 5 लाख रुपयों में Mahindra Scorpio वो भी आसान फाइनेंस प्लान के साथ

Tata Sierra के फीचर्स हैं, सबसे अलग

• Tata Sierra EV की लंबाई 4.1 मीटर है यदि हम इसके बेहतरीन फीचर की बात करें, तो इसमें 12.12 Insta Touchscreen Infotainment System दिया गया हैं। साथ ही इसमें IRA Place Pro Connect Feature भी है। टाटा सिएरा में 7.7 इंच का प्लाज्मा स्क्रीन दिया गया है जो Digital Instrument Cluster हैं।

• Tata Sierra की सबसे बड़ी खास बात तो यह है कि इसमें एक बड़ा Panoramic Sunroof दिया गया हैं। जो इस गाड़ी की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ा देता हैं।

• टाटा सिएरा में 360 डिग्री व्यू का बेहतरीन Camera भी दिया गया है। इसकी सहायता से आप अपनी गाड़ी को आसानी से पार्किंग में लगाने के साथ-साथ Reverce भी कर सकते हैं। यदि हम बिना कैमरे की गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं तो बहुत बार Parking में लगाते समय या फिर रिवर्स करते समय गाड़ी इधर-उधर लगने का डर भी रहता हैं, परंतु इस गाड़ी को खरीदने के बाद आपकी यह चिंता भी खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़े :– 100000 रुपये देकर घर ले जाएं लोकप्रिय Tata Nexon, देखें कितनी होगी ईएमआई

Tata Sierra में दी गई हैं, शानदार बैटरी

• टाटा सिएरा में 69KWh की शानदार बैटरी दी गई है जोकि एक Geavy Duty Battery है। टाटा सिएरा गाड़ी में बैटरी को 2 सेक्शन में बांटा गया हैं। एक सेक्शन में तो बैटरी को फ्लोर में लगाया गया है जबकि दूसरे सेक्शन में बैटरी को बोट फ्लोर पर लगाया गया हैं।

• यदि आप इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए टाटा सिएरा बहुत ही शानदार विकल्प रहेगा। क्योंकि अभी तक भारत में ऐसी कोई भी इलेक्ट्रिक गाड़ी नहीं है जोकि Tata Sierra को टक्कर दे सके।

यह भी पढ़े:- Maruti की ये 3 बेहतरीन सीएनजी कारें जल्द लॉन्च होने जा रही हैं, जानिए खासियते

यह भी पढ़े :- ये हैं दैनिक उपयोग के Cars, बजट में भी पूरी तरह फिट होंगे; जानिए कीमत और माइलेज

यह भी पढ़े:- 32 km/kg तक का शानदार माइलेज देती है ये शानदार CNG कारें, कीमत है 6 लाख रुपए से कम

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments