Homeटेक ज्ञानMaruti की ये 3 बेहतरीन सीएनजी कारें जल्द लॉन्च होने जा रही...

Maruti की ये 3 बेहतरीन सीएनजी कारें जल्द लॉन्च होने जा रही हैं, जानिए खासियतें

Maruti की ये 3 बेहतरीन सीएनजी कारें जल्द लॉन्च होने जा रही हैं, जानिए खासियतें

ऑटो डेस्क। सीएनजी कारों की बढ़ती मांग के साथ, वाहन निर्माता आने वाले महीनों में अपने मौजूदा मॉडल लाइनअप पर सीएनजी विकल्प पेश करने की योजना बना रहे हैं। इस रेंज में मारुति सुजुकी (बलेनो, सियाज, ब्रेज़ा), हुंडई (वेन्यू), टाटा (पंच, नेक्सॉन) और टोयोटा (इनोवा क्रिस्टा) सहित ऑटोमेकर्स की सीएनजी हैचबैक, सबकॉम्पैक्ट एसयूवी और एमपीवी शामिल होंगे। अगर आप भी इन लोकप्रिय कारों का सीएनजी वेरिएंट लेना चाहते हैं तो इस खबर को पूरा पढ़ें और जानें इसकी खासियत।

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

मारुति बलेनो सीएनजी

इंडो-जापानी ऑटोमेकर अपने एरिना और नेक्सा उत्पाद लाइनअप पर सीएनजी मॉडल पेश करने की योजना बना रहा है। नई मारुति बलेनो सीएनजी आने वाले महीनों में सड़कों पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। मॉडल फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन का उपयोग करेगा। गैसोलीन इकाई 89PS की अधिकतम शक्ति और 113Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। जहां नियमित पेट्रोल मॉडल 22kmpl से अधिक के माइलेज का दावा करता है, वहीं CNG वेरिएंट 25kmpl का माइलेज देने की संभावना है।

यह भी पढ़े :- Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

मारुति स्विफ्ट सीएनजी

मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक में से एक – स्विफ्ट – को जल्द ही सीएनजी संस्करण में लॉन्च किया जाएगा। डिजायर सीएनजी की तरह, मारुति स्विफ्ट सीएनजी 1.2-लीटर डुअलजेट के12सी पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट के साथ आएगी। CNG मोड में हैचबैक 70bhp की पीक पावर और 95Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा।

यह भी पढ़े:- मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा सीएनजी

मारुति सुजुकी अपनी 2022 मारुति ब्रेज़ा सीएनजी को ऐसे लुक्स और फीचर्स के साथ लाने के लिए पूरी तरह तैयार है ताकि यह सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी टाटा नेक्सन के ग्राहकों को आकर्षित कर सके। नेक्स्ट जनरेशन Brezza के लुक की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रंट में नई ग्रिल के साथ नए बंपर, ट्विन पॉड हेडलैम्प्स और A-शेप LED DRLs देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही नए फ्रंट फेंडर और नए डिजाइन किए ड्यूल टोन अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़े:- 2022 में भारत में 5 सबसे बहुप्रतीक्षित अपकमिंग SUV – नई स्कॉर्पियो से C3

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments