Homeटेक ज्ञानऐसी दिखती है ग्राहकों की पसंदीदा 7-सीटर Innova Crysta MPV, नई कार...

ऐसी दिखती है ग्राहकों की पसंदीदा 7-सीटर Innova Crysta MPV, नई कार देगी दमदार माइलेज

ऐसी दिखती है ग्राहकों की पसंदीदा 7-सीटर Innova Crysta MPV, नई कार देगी दमदार माइलेज

Innova Crysta MPV: टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है और कंपनी जल्द ही इस एमपीवी को नए जनरेशन मॉडल में पेश करेगी। हाल ही में इस एमपीवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिसे बिल्कुल नए हाइब्रिड इंजन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है।

टोयोटा इनोवा 2004 में लॉन्च होने के बाद से लगभग दो दशकों तक जापानी कार निर्माता की लंबी दौड़ का घोड़ा रही है। प्रीमियम एमपीवी पिछले कुछ वर्षों में बहुत बदल गई है और 2020 में एक हल्का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया गया था। अब मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि टोयोटा इनोवा के एक नई पीढ़ी के मॉडल पर काम कर रहा है, जिसकी वैश्विक शुरुआत इस साल नवंबर में होने की उम्मीद है। पिछली बार नई पीढ़ी में इनोवा और फॉर्च्यूनर दोनों को एक साथ पेश किया गया था और इस बार भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद है। कंपनी फॉर्च्यूनर की नई पीढ़ी पर भी काम कर रही है।

यह भी पढ़े:- भारत की सबसे शक्तिशाली Mahindra Thar! 

नई पीढ़ी की इनोवा की टेस्टिंग देखी गई

इनोवा के नए स्पाई शॉट्स हाल ही में ऑनलाइन सामने आए हैं जो कि नई पीढ़ी की इनोवा होने की संभावना है। परीक्षण मॉडल को नए मिश्र धातु पहियों और एलईडी टेललाइट्स के साथ स्टिकर में पूरी तरह से कवर किया गया है। इस मॉडल को थाईलैंड में दिखाया गया है जहां इस एमपीवी को विकसित किया जा रहा है। यहीं पर इस कार को सबसे पहले पेश किया जाने वाला है। इनोवा की नई पीढ़ी को बड़े बदलावों के साथ पेश किया जाएगा, एमपीवी शक्तिशाली परिवार के सदस्यों फॉर्च्यूनर और हिलक्स के बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर बनाया जा रहा है।

2023 इनोवा के लिए फ्रंट-व्हील ड्राइव सेटअप!

वर्तमान में, इनोवा को रियर-व्हील-ड्राइव सेटअप में बेचा जा रहा है, जबकि फॉर्च्यूनर और हिलक्स दोनों को 4-व्हील-ड्राइव विकल्प में पेश किया जाता है, इसलिए कंपनी नई इनोवा को फ्रंट-व्हील-ड्राइव सिस्टम की पेशकश कर सकती है। 2023 मॉडल के साथ पेट्रोल और पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। कार का पेट्रोल इंजन मौजूदा टोयोटा इनोवा से मिल सकता है, जबकि पेट्रोल-हाइब्रिड कुछ नया होगा। इस इंजन से बड़ी एमपीवी का माइलेज काफी बढ़ने वाला है।

यह भी पढ़े:– Tata Nexon Vs Maruti Vitara Brezza: कीमत, फीचर्स और परफॉर्मेंस में जानिए कौन है ‘वैल्यू फॉर मनी’

पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प

मौजूदा एमपीवी 2.7-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 2.4-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। इनमें से पहला इंजन 164 बीएचपी पावर और 245 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, जबकि इसका ऑयल बर्नर इंजन 148 बीएचपी पावर और 360 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। कंपनी ने इन दोनों इंजनों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया है। ताजा मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि नई पीढ़ी की टोयोटा इनोवा को 6 रंगों में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़े:- लॉन्च होते ही मशहूर हुई ये शानदार Car, ग्राहकों की जबरदस्त डिमांड

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments