Homeटेक ज्ञानKia Sonet का बेस वेरिएंट पहले से ज्यादा सुरक्षित; कम कीमत में...

Kia Sonet का बेस वेरिएंट पहले से ज्यादा सुरक्षित; कम कीमत में 4 एयरबैग, शानदार फीचर्स

Kia Sonet का बेस वेरिएंट पहले से ज्यादा सुरक्षित; कम कीमत में 4 एयरबैग, शानदार फीचर्स

Kia India ने नए Sonet के साथ बाजार में मानक सुरक्षा सुविधाओं के स्तर को काफी अलग ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। कंपनी ने अब इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 4 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर्स दिए हैं।

किआ जल्द ही भारतीय बाजार में 2022 सॉनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने जा रही है, जिसे कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा और इसके निचले वेरिएंट अब कई नए फीचर्स के साथ आएंगे। भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी भी सॉनेट के साथ आती है और इसका अपडेटेड वर्जन निश्चित रूप से बिक्री को बढ़ावा देगा। सॉनेट पहले से ज्यादा सुरक्षित होने जा रहा है, जिसमें अब साइड एयरबैग्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम सामान्य तौर पर मिलेगा। कार के एचटीएक्स प्लस वेरिएंट में अब कर्टेन एयरबैग्स भी मिलेंगे, जो पहले सिर्फ टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस में ही मिलते थे।

यह भी पढ़े :- Maruti की नई किफायती फैमिली कार की बुकिंग शुरू, मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स, देखें डिटेल्स

मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 7.15 लाख रुपये से शुरू होती है

अब कंपनी ने 1 एयरबैग – फ्रंट और साइड – कार के साथ हमेशा की तरह, हाईलाइन टायर प्रेशर मॉनिटर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, EBD के साथ ABS, प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक फीचर जोड़े हैं। जैसे, ड्राइवर और पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। किआ इंडिया ने नए सॉनेट में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और अब मुंबई में कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत रुपये से शुरू होती है। 7.15 लाख एक्स-शोरूम।

यह भी पढ़े:- Thar को टक्कर देने वाली मारुति लॉन्च कर रही है ये दमदार एसयूवी, इस एसयूवी को देखकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

6 एयरबैग अनिवार्य होंगे

केंद्र सरकार की ओर से जारी ताजा ड्राफ्ट नोटिफिकेशन में खुलासा हुआ है कि 1 अक्टूबर 2022 से कारों के साथ 6 एयरबैग अनिवार्य कर दिए गए हैं। ऐसे में किआ इंडिया का यह कदम इसी दिशा में एक कदम आगे है। जहां एचटीएक्स वैरिएंट भी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आएगा, वहीं आईएमटी से लैस एचटीके+ वैरिएंट इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और हिल असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आता है। कहा जा रहा है कि नई सॉनेट को नई बैजिंग के साथ बाजार में उतारा जाएगा और नया लुक देने के लिए कार को नई स्पार्कलिंग सिल्वर और इंपीरियल ब्लू पेंट स्कीम दी गई है।

यह भी पढ़े :- Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

पावरट्रेन विकल्प और मुकाबला

किआ कार के इंजन विकल्पों को बदलने की संभावना नहीं है। नई किआ सॉनेट को 83 हॉर्सपावर के 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 120 हॉर्सपावर के 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 115 हॉर्सपावर के 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। ये इंजन विकल्प 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ दिए गए हैं। लॉन्च के बाद, 2022 किआ सॉनेट का मुकाबला टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300, हुंडई वेन्यू, टोयोटा अर्बन क्रूजर और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा से होगा। कारों से।

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments