Homeटेक ज्ञानबिना खर्च किए इंटरनेट मिलेगा, फ्री Wi-Fi पाना है बहुत आसान, जानिए...

बिना खर्च किए इंटरनेट मिलेगा, फ्री Wi-Fi पाना है बहुत आसान, जानिए डिटेल्स

बिना खर्च किए इंटरनेट मिलेगा, फ्री Wi-Fi पाना है बहुत आसान, जानिए डिटेल्स

अगर आप Free Wi-Fi चाहते हैं तो हम आपको इसका आसान तरीका बता रहे हैं। इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हालाँकि, कुछ प्रयास करने होंगे। आपको बता दें कि किसी तरह से आप फ्री वाईफाई हॉटपास या फ्री इंटरनेट पा सकते हैं।

इंटरनेट और स्मार्टफोन कई लोगों की लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गए हैं। खासकर शहरी इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए दिन की शुरुआत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और अन्य इंटरनेट सेवाओं से होती है। चाहे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हो या कोई अन्य ऑनलाइन सेवा, इसके लिए आपको स्मार्टफोन और इंटरनेट की आवश्यकता होगी। स्मार्टफोन एक लंबी अवधि का निवेश है, लेकिन इंटरनेट के लिए आपको हर महीने, तिमाही या सालाना रिचार्ज करना होगा।

यह भी पढ़े:- 2022 Renault Kiger को देश में 5.84 लाख रुपये में लॉन्च किया गया

क्या होगा अगर इंटरनेट बंद हो जाए और आप तुरंत रिचार्ज करने की स्थिति में न हों। ऐसे में फ्री इंटरनेट आपकी मदद कर सकता है। दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक फ्री वाई-फाई यानि फ्री इंटरनेट ऑफर करता है। इसके लिए आपको बस कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा और बिना किसी परेशानी के आपके फोन पर फ्री इंटरनेट पहुंच जाएगा। आइए जानते हैं फ्री इंटरनेट पाने का आसान तरीका।

यह भी पढ़े:- Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

ऐसे मिलेगा Free Wi-Fi

फेसबुक सार्वजनिक वाईफाई हॉटस्पॉट का विवरण प्रदान करता है, जिसकी मदद से आप मुफ्त इंटरनेट प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी और ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही यह एक विश्वसनीय तरीका है। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

सबसे पहले आपको फेसबुक की ऑफिशियल एप को ओपन करना है। यहां आपको टॉप राइट कॉर्नर पर थ्री लाइन मेन्यू यानी हैमबर्गर मेन्यू पर क्लिक करना है। अब आपको सेटिंग्स और प्राइवेसी के ऑप्शन में जाना है।

यह भी पढ़े:- CNG कार खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, Maruti ला रही है कई किफायती गाड़ियां, देखें डिटेल्स

यहां यूजर्स को Find Wi-Fi के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करके फेसबुक आपको अपने आसपास के पब्लिक वाईफाई हॉटस्पॉट की जानकारी देगा। यहां आपको जगह के नाम और मैप दोनों में डिटेल मिल जाएगी। यदि आपको हॉटस्पॉट दिखाई नहीं देता है, तो आप फिर से खोजें क्लिक करें.

इसके बाद आपको See More पर क्लिक करना है और आपको वाई-फाई हॉटस्पॉट की जानकारी मिल जाएगी। ध्यान दें कि इसमें पेड और फ्री दोनों हॉटस्पॉट वाईफाई दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments