Homeटेक ज्ञानअब आराम से गुजरेगी गर्मी! बिना बिजली के 15 घंटे चलेगा ये...

अब आराम से गुजरेगी गर्मी! बिना बिजली के 15 घंटे चलेगा ये Fan, गर्म हवा को ठंड में बदल देगा

अब आराम से गुजरेगी गर्मी! बिना बिजली के 15 घंटे चलेगा ये Fan, गर्म हवा को ठंड में बदल देगा

Fan : अगर आप गर्मियों में पंखा खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे पंखे के बारे में बता रहे हैं, जो बिना बिजली के घंटों चलते हैं और दिखने में भी बेहद स्टाइलिश हैं।

गर्मी का मौसम आ गया है। सुबह से भी चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है। गर्मी के साथ-साथ बिजली कटौती की समस्या भी हमें परेशान करती है। इस गर्मी में घर में लगे पंखे तक मर जाते हैं। भारत में हर घर में इन्वर्टर नहीं होता, इसलिए कई लोगों को बिना बिजली के घंटों गर्मी में रहना पड़ता है। अगर आप गर्मियों में पंखा खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे पंखे के बारे में बता रहे हैं, जो बिना बिजली के घंटों चलते हैं।

यह भी पढ़े:- Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

Fippy MR-2912 Rechargeable Battery Table Fan

Fippy MR-2912 Rechargeable Battery Table Fan तीन ब्लेड के साथ आता है। यह व्हाइट कलर ऑप्शन में आता है। आप इसे दीवार पर टांग सकते हैं या टेबल पर रखकर इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इसे किचन, बेडरूम, लिविंग रूम और डाइनिंग रूम में इस्तेमाल कर सकते हैं। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें यूएसबी और एसी डीसी मोड दिए गए हैं। फुल चार्ज होने पर यह 3.5 घंटे, मीडियम पर 5.5 घंटे और लो पर करीब 9 घंटे तक चलती है। इसे Amazon से 3,299 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Bajaj PYGMY Mini 110 MM 10 W Fan

कम बजट वाले बजाज के पंखे भी बाजार में उपलब्ध हैं। शानदार डिज़ाइन में आने वाला यह पंखा USB चार्जिंग के साथ आता है। इसमें ली-आयन बैटरी है जो फुल चार्ज होने के बाद 4 घंटे तक चलती है। इसमें एक क्लिप है, जिससे आप इसे टेबल या किसी मजबूत जगह पर फिट कर सकते हैं। यह कॉम्पैक्ट आकार में आता है और कहीं भी फिट हो सकता है। इसे आप Amazon से 1,170 रुपये में खरीद सकते हैं।

Smartdevil Portable Table Fan

स्मार्टडेविल पोर्टेबल टेबल फैन एक मजबूत बैटरी के साथ आता है। यह पोर्टेबल पर्सनल डेस्कटॉप टेबल फैन शोर मुक्त हवा देता है। यह एडजस्टेबल है और आप इसे अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं। इसमें 3000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। यह फुल चार्ज होने पर 14 से 15 घंटे तक चल सकता है। इसे आप Amazon पर 1,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़े:- Toyota ! भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये दो दमदार कारें, यहां जानिए सारी डिटेल्स

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments