HomeदुनियाRussia Ukraine War: अमेरिका जंग में कूदा तो एटमी हथियार इस्तेमाल करेंगे...

Russia Ukraine War: अमेरिका जंग में कूदा तो एटमी हथियार इस्तेमाल करेंगे पुतिन

रूस ने यूक्रेन पर हमले (Russia Ukraine War) के तीसरे दिन दावा किया कि उसने 800 यूक्रेनी सैन्य ठिकानों को तबाह कर दिया है। इनमें 19 कमांड पोस्ट, 24 एस-300 एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्टम, 14 सैन्य हवाई क्षेत्र और 48 रडार स्टेशन शामिल हैं। इनके अलावा, यूक्रेनी (Russia Ukraine War) नौसेना की 8 नौकाओं को भी तबाह कर दिया गया है।

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की लेटेस्ट रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यूक्रेन की समुद्री सीमा में मौजूद जापान के एक शिप पर भी मिसाइल हमला किया गया है। जिससे शिप के एक हिस्से में आग लग गई है और शिप को काफी नुकसान पहुंचा है। माना जा रहा है कि यह मिसाइल रूसी सेना ने दागी।  इस शिप को टग करके रिपेयरिंग के लिए तुर्की लाया जा रहा है। इधर, न्यूज एजेंसी AP की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगर अमेरिका और NATO ने जंग में सीधे हिस्सा लिया तो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन एटमी हथियारों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह दावा एक अफसर के हवाले से किया गया है।

इससे पहले रूस की तरफ से यूक्रेन की राजधानी कीव पर बड़ा हमला किया गया। इससे कई रिहायशी इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा। रूस ने मेलिटोपोल शहर पर भी कब्जा कर लिया है। यूक्रेन ने 3500 रूसी सैनिकों, 02 टैंक, 14 विमान और 8 हेलिकॉप्टर्स को मार गिराने का दावा किया। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की ने दावा किया- हमारी मदद के लिए ब्रिटेन और अमेरिका सहित कुल 28 देश आगे आए हैं। ये हमें रूस का सामना करने के लिए हथियार और दूसरे मिलिट्री इक्विपमेंट्स देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments