Tuesday, December 6, 2022
Homeराजस्थानRAS Mains: अब 20 व 21 मार्च को होगा एग्जाम

RAS Mains: अब 20 व 21 मार्च को होगा एग्जाम

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने RAS Mains एग्जाम की नई तिथि घोषित कर दी है। हाईकोर्ट की डबल बैंच के निर्णय के बाद आयोग ने देर रात 20 व 21 मार्च को परीक्षा कराने का निर्णय लिया। आयोग के संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि सिंगल बैंच के निर्णय के खिलाफ डबल बैंच में अपील की गई और सिंगल बैंच के निर्णय पर स्टे दिया। साथ ही आयोग को परीक्षा कराने की छूट दी। इस पर RAS Mains परीक्षा के लिए 20 व 21 मार्च तय की गई है।

यह भी पढ़ें : Old Pension Scheme: अशोक गहलोत की घोषणा से चढ़ा देश का सियासी पारा

बुधवार को ही आरपीएससी ने हाईकोर्ट की डबल बैंच में अपील की और सुनवाई के बाद हाईकोर्ट की डबल बैंच ने सिंगल बैंच के निर्णय को स्टे कर दिया था। इससे पूर्व बुधवार सुबह RAS मेन्स की 25-26 फरवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर करने का निर्णय RPSC में फुल कमीशन की बैठक में किया गया। बैठक चेयरमैन संजय कुमार श्रोत्रिय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आयोग के समस्त सदस्य, संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता एवं विधि परामर्शी भंवर भदाला उपस्थित रहे।

आरएएस-प्री 2021 एग्जाम का परिणाम राजस्थान हाईकोर्ट ने मंगलवार को ही रद्द कर दिया था। हाईकोर्ट ने 5 विवादित प्रश्नों पर दोबारा से कमेटी बनाने के आदेश दिए। कोर्ट के आदेश पर नए सिरे से प्री-एग्जाम की आंसर-की जारी करनी होगी। जस्टिस महेन्द्र गोयल की बेंच ने अंकित शर्मा व अन्य की याचिका पर यह आदेश दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments