HomeदेशHijab Row: राजस्थान विधानसभा तक पहुंचा कर्नाटक का हिजाब विवाद

Hijab Row: राजस्थान विधानसभा तक पहुंचा कर्नाटक का हिजाब विवाद

कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद (Hijab Row) अब राजस्थान विधानसभा तक पहुंच गया है। राजस्थान अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष और आदर्श नगर विधायक रफीक खान ने मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान मुद्दे पर बीजेपी को आड़े हाथों लिया। रफीक खान ने कहा कि बीजेपी के लोग कॉलेज जाती हुई एक अबला लड़की (Hijab Row )के सामने जय श्रीराम के नारे लगाकर खौफ का माहौल बनाते हैं।

उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम राम का उदाहरण देते हुए कहा कि, “राम ने मर्यादा सिखाई है कभी भी और खौफ का माहौल बनाना नहीं सिखाया। राम रावण से लड़े लेकिन अब यह लोग रावण बनकर आम आदमी से लड़ रहे हैं। इनका हाल भी एक दिन रावण जैसा ही होगा। जो आदमी अहंकार के रास्ते पर चल जाता है, उसका अंत होना निश्चित है। प्रधानमंत्री ने लोकसभा में कांग्रेस को टुकड़े टुकड़े गैंग कहा। एक दिन इनकी पार्टी की हालत भी जनता यही करने वाली है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में ही नतीजा सबके सामने होंगे।”

आपको बता दें कि रफीक खान से पहले नवनियुक्त राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने भी हिजाब विवाद पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि हिजाब या बुर्के के नाम पर बच्चियों को पढ़ने से नहीं रोका जाना चाहिए, बच्चों की पढ़ाई में हिजाब बाधा नहीं बनता।

यह भी पढ़े: Disco King: बप्पी लहरी का 69 साल की उम्र में निधन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments