HomeदेशRajasthan Unlock: पुरानी कोरोना गाइडलाइन की सभी पाबंदियां हटीं

Rajasthan Unlock: पुरानी कोरोना गाइडलाइन की सभी पाबंदियां हटीं

आज से राजस्थान पूरी तरह से अनलॉक ( Rajasthan Unlock) हो गया है। राज्य सरकार ने corona को लेकर लगाई गई पाबंदियों को बुधवार से हटा लिया है। 2 साल बाद ऐसा हुआ जब राजस्थान पर लगी सब तरह की पाबंदियां खत्म (Rajasthan Unlock ) कर दी गई है। आज से प्रदेश भर में पहली से पांचवी तक के स्कूल खुल रहे हैं, लेकिन स्कूल में प्रवेश के लिए सरकार ने अभिभावकों की सहमति को प्राथमिकता दी है। पेरेंट्स की मर्जी के खिलाफ बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा सकेगा। इसके साथ ही सरकार ने ऑनलाइन क्लास का ऑप्शन भी रखा है। यह नई गाइडलाइन आज से लागू हो गई है। गृह विभाग ने यह गाइडलाइन 14 फरवरी को जारी की थी।

इसके साथ ही अब शादियों में भी मेहमानों की संख्या से पाबंदी हटा दी गई है। शादियों में अब अनलिमिटेड लोग शामिल हो सकेंगे। क्लब, रेस्टोरेंट्स, होटल, जिम, सिनेमा, मल्टीप्लेक्स इन सभी के लिए भी अब कोई संख्या नहीं है। 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ इनका संचालन हो सकेगा।

हालांकि बाहर से आने वाले यात्रियों को प्रदेश में प्रवेश के समय वैक्सीनेशन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा या 72 घंटे की आरटी पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी। इसके साथ ही यदि कोई यात्री उक्त दोनों रिपोर्ट नहीं दिखा पाता है, तो उसको जांच करवानी होगी और 7 दिन तक संस्थागत या होम क्वॉरेंटाइन रहना होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments