HomeदेशUP Election: दूसरे चरण की वोटिंग के बीच हिजाब पर सीएम योगी...

UP Election: दूसरे चरण की वोटिंग के बीच हिजाब पर सीएम योगी का बयान

उत्तर-प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिले की 55 विधानसभा सीटों के लिए 2.02 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। दूसरे चरण की 55 सीटों पर 11 बजे तक 23.03 फीसदी मतदान हुआ है। लेकिन वोटिंग के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिजाब कंट्रोवर्सी (Hijab Row)पर एक बयान भी दे दिया है। उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म स्कूल के अनुशासन का मुद्दा है। मैं सभी को भगवा पहनने का आदेश नहीं दे सकता।

न्यूज़ एजेंसी ANI को दिए गए एक इंटरव्यू में सीएम योगी ने कर्नाटक हिजाब बैन (Hijab Row)के मामले पर बोलते हुए कहा कि “ये नया भारत संविदान के अनुरूप चलेदा शरियत के अनुरूप नहीं”। उन्होंने कहा कि “गजवा ए हिंद का सपना कयामत तक भी साकार नहीं होगा। अपनी व्यक्तिगत पसंद नापसंद हम देश और संस्थाओं के ऊपर लागू नहीं कर सकते। मैं प्रदेश के सभी कर्मचारियों से भगवा धारण करने को नहीं कह सकता, यह उनका विषय है जो उनको धारण करना है करें लेकिन स्कूलों में ड्रेस कोड लागू होना चाहिेए। यह स्कूल का और उसके अनुशासन का विषय है।”

स्कूल में ड्रेस कोड लागू होना चाहिए: हिजाब मामले पर UP CM

सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव नहीं चाहते कि जेल में बंद आजम खान बाहर आएं। इससे अखिलेश की कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी। अखिलेश यादव ईमानदारी से बताएं कि वे क्‍या चाहते हैं? वैसे आजम खान का मामला न्‍यायालय में लंबित है। इसमें राज्‍य सरकार का कोई दखल नहीं है।

अखिलेश यादव खुद नहीं चाहते हैं कि आजम खान बाहर आएं : उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ

आपको बता दें कि दूसरे चरण के चुनाव वाले 9 जिलों में मुस्लिम वोटर्स के 50 प्रतिशत वोट्स हैं। इसलिए एक्सपर्ट्स का मानना है कि हिजाब कंट्रोवर्सी के बीच सेकेंड फेज भाजपा के लिए बड़ी चुनौती साबित होने वाला है।

यह भी पढ़ें : ‘valentines day’ पर पति से अलग हुईं राखी सावंत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments