HomeदुनियाUP assembly elections: वोट डालते हुए वीडियो बनाना पड़ा भारी

UP assembly elections: वोट डालते हुए वीडियो बनाना पड़ा भारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP assembly elections)के पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. मतदान (Voting) सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है और शाम 6 बजे तक होगा. कोरोना के चलते वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने 1 घंटे का समय बढ़ाया है. इस बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) के पहले चरण के लिए मतदान किया जा रहा. इसी दौरान आगरा में वोटिंग के बीच सेल्फी लेने वाले राजनीतिक दल के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामला एत्मादपुर विधानसभा के आंवलखेड़ा Booth संख्या 381 का है. बताया जा रहा है कि अजय कुमार चौहान नाम का युवक मतदान करने पहुंचा था. उसने वोट देते हुए नियम कानून को ताक पर रखकर सेल्फ वीडियो बनाया और पोस्ट कर दिया.

 

 

युवक अजय की ये हरकत अधिकारियों की पकड़ में आते ही पीठासीन अधिकारी ने अजय चौहान को मौके पर पकड़ लिया और उसका मोबाइल जब्त कर लिया. पीठासीन अधिकारी ने आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है मामले में पुलिस को लिखित तहरीर देकर आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पूरा मामला विधानसभा क्षेत्र में चर्चा बना हुआ है.

बता दें कि यूपी में पहले चरण में 623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा. 58 सीटों में से 12 सीटें संवेदनशील हैं. ये सीटें खैरागढ़, फतेहाबाद, आगरा दक्षिण, बाह, छाता, मथुरा, सरधना, मेरठ शहर, छपरौली, बड़ौत, बागपत और कैराना हैं. पहले चरण में 898 मोहल्ले और 5535 पोलिंग सेंटर संवेदनशील रखे गए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments