Homeदेशइंटरकोर्स के बाद यूरिन पास नहीं करना हो सकता है खतरनाक

इंटरकोर्स के बाद यूरिन पास नहीं करना हो सकता है खतरनाक

फिजिकल रिलेशन बनाना सेहत के लिए हेल्दी माना जाता है. लेकिन उसके बाद की गई कुछ गलतियां आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती हैं. बहुत से लोग इंटरकोर्स (pee after intercourse) के बाद तुरंत ही सो जाते हैं. जो आपके लिए काफी हानिकारक साबित हो सकता है. इंटरकोर्स के बाद यूरिन पास करना (pee after intercourse) काफी जरूरी होता है. ऐसे में आइए जानते हैं इसके पीछे क्या है वजह. आपको बताते हैं कि इंटरकोर्स के बाद यूरिन पास करना क्यों जरूरी होता है.

महिलाओं में यूटीआई होने का खतरा अधिक
महिलाओं में, मूत्रमार्ग पुरुषों की तुलना में काफी छोटा होता है. जिससे बैक्टीरिया आसानी से आपके मूत्रमार्ग में प्रवेश करते हैं. इसके लिए जरूरी है कि आप इंटरकोर्स के तुंरत बाद प्राइवेट पार्ट की अच्छी तरह से सफाई करें. लेकिन बहुत सी महिलाओं को इंटरकोर्स के बाद यूरिन इंफेक्शन की समस्या का सामना करना पड़ता है. क्योंकि इंटरकोर्स के दौरान बैक्टीरिया महिलाओं के यूरिनरी ट्रैक्ट में फैल जाते हैं. जिससे यह समस्या होती है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि पुरुषों की तुलना में महिलाओं में यूटीआई होने का खतरा अधिक होता है.

मूत्रमार्ग में प्रवेश कर सकते हैं बैक्टीरिया
अगर पुरुष इंटरकोर्स के बाद यूरिन पास नहीं करते तो उन्हें इससे कोई नुकसान नहीं होता. क्योंकि पुरुषों का मूत्रमार्ग महिलाओं की तुलना में लंबा होता है जिससे इंटरकोर्स के बाद इंफेक्शन होने का खतरा ना के बराबर होता है. इसलिए बेहद ज़रूरी है कि महिलाएं इंटरकोर्स के 30 मिनट के भीतर यूरिन पास करने की कोशिश करें. यदि आप अधिक समय तक इंतजार करते हैं, तो बैक्टीरिया आसानी से आपके मूत्रमार्ग में प्रवेश कर सकते हैं.

प्रेगनेंसी पर नहीं पड़ता असर
अगर आप यह सोचती हैं कि सेक्स के बाद प्रेगनेंसी से बचना चाहती हैं तो आपको सुरक्ष‍ित इंटरकोर्स का रास्‍ता चुनना पड़ेगा. लेकिन अगर आप प्रेगनेंसी प्लान कर रही हैं तो बता दें कि इंटरकोर्स के बाद यूरिन पास करने से आपकी प्रेगनेंसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. योनि मूत्रमार्ग से अलग होती है, इसलिए इंटरकोर्स के बाद यूरिन पास करने से आपकी प्रेगनेंसी पर कोई असर नहीं पड़ता है.

यूरिन पास करते समय जलन का एहसास
इंटरकोर्स के बाद बहुत सी महिलाओं को यरिन पास करते समय जलन का एहसास होता है. इसका मतलब यह नहीं कि आपको यूरिन इंफेक्शन हुआ हो. यूरिन पास करते समय होने वाली जलन के लक्षण कई बार यूटीआई से मिलते-जुलते होते हैं. लेकिन यह एक या दो दिनों में अपने आप ठीक हो जाता है.

यह भी पढ़ें: हिजाब Vs भगवा का झगड़ा बना कॉलेज

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments