पूर्व IPS के 600 लॉकर के बेसमेंट से करोड़ों की नकदी बरामद

0
284

यूपी में भले ही असेंबली चुनावों का शोर हो लेकिन इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax) चुपचाप अपने काम में जुटा हुआ है. डिपार्टमेंट ने नोएडा (Noida) में पूर्व IPS के घर पर रेड डालकर करोड़ों रुपये बरामद किए हैं. नोट की गड्डियां इतनी ज्यादा थीं कि उन्हें गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ गई. नोएडा में यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह के घर पिछले 3 दिन से आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. छापेमारी के दौरान लॉकर से करोड़ों रुपये की नगदी मिली है. बेसमेंट में लॉकर से करोड़ों रुपये मिले पर आरएन सिंह कहते हैं कि उनका बेटा अपने घर की बेसमेंट में एक प्राइवेट लॉकर फर्म चलाता है. ये लॉकर किराये पर दिए जाते हैं. आयकर विभाग ने यहां तलाशी अभियान में करोड़ों रुपये बरामद किए हैं. हालांकि ये साफ नहीं है कि पैसा किसका है? अभी तलाशी अभियान जारी है. इस वॉल्ट में 600 लॉकर बताये जा रहे हैं.

आयकर विभाग की टीम ने पूर्व आईपीएस अधिकारी आरएन सिंह के घर के अंदर काफी मात्रा में नकदी रखे होने की सूचना के आधार पर शनिवार को छापेमारी की थी. आयकर की टीम जब घर के अंदर पहुंची तो बेसमेंट के अंदर लगभग 600 प्राइवेट लॉकर मिले थे. यह लॉकर अन्य लोगों के बताए जा रहे हैं जिन्हें किराए पर दिया जाता था. अब आयकर विभाग के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं.

छापे में निजी बेनामी लॉकरों में से अब तक तीन करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं. घर के बेसमेंट में बनाए गए इन प्राइवेट लॉकरों में से एक लॉकर में करीब दो करोड़ रुपये और बाकी दो लॉकरों में अलग-अलग 30 से 35 लाख रुपये आयकर विभाग की टीम ने बरामद किए गए हैं. छापेमारी के दौरान पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का कहना था, ‘मैं फिलहाल अपने गांव में था, मुझे सूचना मिली कि घर पर इनकम टैक्स की टीम जांच करने आई है तो मैं तुरंत यहां आ गया, मैं एक आईपीएस अफसर रहा हूं, मेरा बेटा यहां रहता है और हम भी यहां आकर रुकते हैं, मेरा बेटा प्राइवेट लॉकर रखने का काम करता है जो कि बेसमेंट में है.

पूर्व आईपीएस अफसर राम नारायण सिंह कुछ दिन पहले तब चर्चा में आये जब प्रयागराज के बाघंबरी मठ के महंत नरेंद्र गिरि ने तथाकथित रूप से सुसाइड कर लिया था. सिंह मिर्जापुर के रहने वाले हैं और संघ-भाजपा से उनका नजदीकी जुड़ाव रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here