Homeदुनियापढ़ी-लिखी युवतियों को घर-घर ढूंढ़ रहा है तालिबान (Taliban), रेप और मार...

पढ़ी-लिखी युवतियों को घर-घर ढूंढ़ रहा है तालिबान (Taliban), रेप और मार देने की दे रहे है धमकियां

पढ़ी-लिखी युवतियों को घर-घर ढूंढ़ रहा है तालिबान (Taliban), रेप और मार देने की दे रहे है धमकियां

अमेरिकी सैन्यबल पूरी तरह अफगानिस्तान को छोड़ कर चले गए हैं और अब काबुल एयरपोर्ट समेत पूरी राजधानी पर तालिबान (Taliban) का कब्जा है। बीते 20 सालों में अमेरिका ने अफगानिस्तान में अपनी शिक्षा व्यवस्था के जरिए एक नई पीढ़ी तैयार करने की कोशिश की थी। इसी उद्देश्य से राजधानी काबुल में अमेरिकी यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई थी जिसमें पश्चिमी शिक्षा दी जाती थी।

यह भी देखे :- सुशील कुमार शिंदे के नाती वीर पहरिया को डेट कर चुकीं एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan)

अफगानिस्तान के छात्रों और छात्राओं में इस यूनिवर्सिटी के लिए क्रेज था लेकिन अब अमेरिका के जाने के बाद इस यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट और खासकर लड़कियां खतरा महसूस कर रही हैं। BBC की एक पत्रकार ने ट्वीट करते हुए दावा किया है कि तालिबान (Taliban) ने अमेरिकी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्राओं को बलात्कार करने और जान से मार देने की धमकियां दी हैं।

यह भी देखे :- आयुष्‍मान खुराना (Ayushman Khurana) ने बढ़ाया 10 किलो वजन, ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में नए अवतार में आएंगे नजर

बीबीसी की पत्रकार ने लिखा की काबुल में अमेरिकी यूनिवर्सिटी के छात्रों का कहना है कि तालिबान (Taliban) को उनके नाम और घर का पता मालूम है। एक छात्रा को ये मैसेज मिला है, जिसमें लिखा है की तुम अमेरिकी यूनिवर्सिटी में पढ़ती थी और सरकार के लिए काम करती थी। थोड़ा इंतजार करो, हम तुमसे निबटेंगे। एक और मैसेज में इस छात्रा से कहा गया है की हम तुम्हारा रेप करेंगे और तुम्हें मार देंगे।

यह भी देखे :- तैमूर के बाद अब छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखने पर ट्रोल्स के निशाने पर आए सैफ और करीना (Kareena Kapoor)

रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान (Taliban) और अफगानिस्तान के दूसरे हिस्से में मौजूद जिन छात्राओं से बात की है वो छुपकर रह रही हैं और बहुत डरी हुई हैं। अमेरिकी यूनिवर्सिटी की ही एक छात्रा ने कहा की मैं नहीं जानती की मैं कैसा महसूस कर रही हूं। मेरी अगस्त में ही सगाई हुई थी। मैं अपने मंगेतर से भी नहीं बात कर रही हूं। क्या कहूं, क्या समझाऊं? मैं बदहवास हूं। मुझे डर लग रहा है कि अगर मैं ये महसूस करूंगी कि क्या हो रहा है तो मैं पागल हो जाऊंगी।

यह भी देखे :- मॉडल जेसिका लीडोल्फ (Jessica Leidolph) को तेंदुए की बाड़ में घुसना पड़ा महंगा

वहीं काबुल के ही एक हिस्से में छुप कर रह रही एक अन्य छात्रा ने कहा की मैं अपनी खिड़की से बाहर तक नहीं झांक रही हूं। अगर तालिबान (Taliban) मुझे देखेंगे तो उठा ले जाएंगे। वो पढ़ी लिखी लड़कियों को निशाना बना सकते हैं।

अमेरिकी बलों के काबुल से लौटने के बाद लड़कियों पर खतरा बढ़ गया है। हजारों अफगान लड़कियों ने पश्चिमी देशों में शरण मांगी थी लेकिन सभी को देश से नहीं ले जाया जा सका है। अब ये सब छुपी हुई हैं और बेहद डरी हुई हैं। ऐसी ही एक लड़की ने कहा की हमें नहीं पता कि आगे क्या होगा। अब हमारे पास उम्मीद के सिवा कुछ भी नहीं है।

यह भी देखे :- पैसे (Money) बचाने के चक्कर में महिला ने तीन साल से नहीं धोए कपड़े, जाने क्या हैं राज

आपको बता दें की तालिबान (Taliban) ने कहा है कि महिलाओं की सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा और किसी को भी निशाना नहीं बनाया जाएगा। वहीँ तालिबान (Taliban) ने ये भी कहा है कि महिलाओं को शरियत में मिले उनके अधिकार दिए जाएंगे। तालिबान समर्थकों ने कुछ स्कूलों की तस्वीर भी वायरल की हैं जिसमें लड़कियों को स्कूल और महिलाओं को बाजार घूमते हुए दिखाया गया है। हालांकि ये तस्वीरें कब की हैं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

यह भी देखे :-  आखिर भंवरी केस की मास्टरमाइंड इंद्रा (Indra) को क्यों नहीं मिली जमानत

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments