Homeहोमअफगानिस्तान (Afghanistan) में अफगानी झंडा फहराने वालों को सलाम 'अमरुल्लाह सालेह' ने...

अफगानिस्तान (Afghanistan) में अफगानी झंडा फहराने वालों को सलाम ‘अमरुल्लाह सालेह’ ने कहा

अफगानिस्तान (Afghanistan) में अफगानी झंडा फहराने वालों को सलाम ‘अमरुल्लाह सालेह’ ने कहा

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबानी कब्जे के बीच पिछले दो दिनों में जलालाबाद समेत कुछ इलाकों से अफगानी झंडा लहराने की तस्वीरें भी सामने आई हैं। इस पर अफगानिस्तान (Afghanistan) के कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने कहा है कि राष्ट्रध्वज फहराने वालों और देश के सम्मान के लिए आगे आने वालों को सलाम करते हैं।

यह भी देखे :- सुशील कुमार शिंदे के नाती वीर पहरिया को डेट कर चुकीं एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan)

दूसरी तरफ तालिबान भले ही दावा कर रहा है कि इस बार उसका शासन पहले जैसा नहीं होगा। लेकिन हकीकत सामने आती जा रही है। तीन दिन पहले काबुल पर कब्जे के बाद तालिबान ने कहा था कि जो अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़कर जाना चाहते हैं उन्हें रोका नहीं जाएगा। लेकिन अब तालिबान ने काबुल एयरपोर्ट को घेर लिया है और लोगों को एयरपोर्ट पहुंचने से रोक रहा है। सिर्फ विदेशियों को ही जाने दिया जा रहा है।

यह भी देखे :- तैमूर के बाद अब छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखने पर ट्रोल्स के निशाने पर आए सैफ और करीना (Kareena Kapoor)

पिछले दो दिनों की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें दिख रहा है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़ने के लिए काबुल एयरपोर्ट पहुंचे अफगानियों पर तालिबान के दहशतगर्द गोलियां चला रहे हैं। कोड़े बरसा रहे हैं और उन पर धारदार हथियार इस्तेमाल कर रहे हैं। इस बीच काबुल एयरपोर्ट पर गुरुवार रात फिर से फायरिंग हुई है। लेकिन ये फायरिंग भीड़ को कंट्रोल करने के लिए अमेरिकी सैनिकों ने चेतावनी के तौर पर की थी।

यह भी देखे :- बेलबॉटम में इंदिरा गांधी का रोल निभाने से पहले ही अभिनेत्री लारा दत्ता (Lara Dutta) ने महसूस किया कनेक्शन

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। अमेरिका अपने लोगों को एयरलिफ्ट करने में लगा है। वहीं अफगानिस्तान (Afghanistan) के हजारों लोग भी वहां से निकलने के लिए काबुल एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। लेकिन तालिबान उन्हें गेट पर ही रोक रहा है। कुछ ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं जिसमे कुछ महिलाएं अपने बच्चों को कंटीले तारों के ऊपर से एयरपोर्ट की तरफ फेंक रही हैं ताकि दूसरी तरफ अमेरिकी सैनिक उन्हें कैच कर सकें और वे एयरपोर्ट के अंदर पहुंच जाएं। वहीं अमेरिका का कहना है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) से अब तक 9 हजार लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

यह भी देखे :- राजकुमार हिरानी की अपकमिंग फिल्म में एक फिर दिख सकती है शाहरुख खान (Shahrukh Khan) व काजोल की जोड़ी

आपको बता दें की अफगानिस्तान (Afghanistan) में सत्ता संभालने में जुटे तालिबान ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। तालिबानी नेता वहीदुल्लाह हाशिमी ने कहा है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में कोई लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं होगी। क्योंकि यहां इसका कोई वजूद नहीं है। हाशिमी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत में कहा है कि तालिबान को ये बताने की जरूरत नहीं कि अफगानिस्तान की हुकूमत कैसी होगी। क्योंकि ये एकदम साफ है। यहां शरिया कानून चलेगा।

यह भी देखे :- अभिनेत्री कंगना रनोट (Kangana Ranaut) ने शुरू किया टीकू वेड्स शेरू का प्री-प्रोडक्शन वर्क, जानें इससे जुड़ी कुछ बातें

तालिबानियों ने अफगानी सेना के 4 कमांडर्स को कंधार के एक स्टेडियम में भीड़ के सामने मौत के घाट उतार दिया। सूत्रों के मुताबिक घटना 15 अगस्त की है। इन कमांडर्स ने 13 अगस्त को तालिबान के सामने सरेंडर किया था।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
न्यूज़ नशा के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments