Homeशिक्षाNEET PG एडमिट कार्ड 2021 12 अप्रैल को nbe.edu.in पर जारी किया...

NEET PG एडमिट कार्ड 2021 12 अप्रैल को nbe.edu.in पर जारी किया जाएगा

NEET PG एडमिट कार्ड 2021 12 अप्रैल को nbe.edu.in पर जारी किया जाएगा

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) 12 अप्रैल 2021 को NEET PG एडमिट कार्ड 2021 जारी करेगा।

एनबीई ने उम्मीदवारों को अपनी आधिकारिक वेबसाइट – https://nbe.edu.in – के माध्यम से सूचित किया है कि बोर्ड 12 अप्रैल को वेबसाइट पर एडमिट कार्ड बनाएगा। हालांकि, वे, जिन्हें NEET PG 2021 के संचालन से पहले अयोग्य पाया जाएगा। परीक्षा (18 अप्रैल, 2021 को दोपहर 2 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी), प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं करेंगे। इस बीच, NEET PG 2021 के परिणाम 31 मई, 2021 को घोषित होने वाले हैं।

NBE के अनुसार, बोर्ड NBE वेबसाइट पर एडमिट कार्ड की ऑनलाइन उपलब्धता के बारे में उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के माध्यम से सूचित करेगा।

NBE उम्मीदवारों को पोस्ट या ईमेल द्वारा एडमिट कार्ड नहीं भेजेगा। इसलिए, उम्मीदवारों को एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे और फिर, कार्ड में दी गई जगह में अपनी नवीनतम पासपोर्ट आकार की तस्वीरों को चिपकाएं। फोटोग्राफ का आकार न्यूनतम 35×45 मिमी होना चाहिए, और फोटोग्राफ चिपकाने के लिए एडमिट कार्ड पर मुद्रित बॉक्स से बड़ा नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार का चेहरा और सिर कम से कम 75% तस्वीरों को कवर करना चाहिए।

ये भी देखे:- Ashok Gehlot सरकार ने कोचिंग छात्रों के ऑनलाइन रजिस्टर की योजना बनाई है

एनबीई ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि यह एक सफेद पृष्ठभूमि के साथ एक रंगीन तस्वीर होनी चाहिए। यह चेहरे के पूर्ण दृश्य को एक तटस्थ अभिव्यक्ति के साथ प्रदर्शित करना चाहिए, बिना कैप, स्टेथोस्कोप, चश्मे, गहने, आदि। बोर्ड ने उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया है कि लाल आंखों और छवि के साथ चेहरे पर कोई प्रतिबिंब या छाया नहीं होना चाहिए। कम से कम 600 डीपीआई प्रस्तावों के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाले कागज पर मुद्रित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, फोटो, एडमिट कार्ड में इस्तेमाल होने के लिए किंक, खरोंच और दाग नहीं होना चाहिए।

एनईईटी पीजी सूचना बुलेटिन में, एनबीई ने कहा कि उम्मीदवारों को 23 फरवरी से 31 मई तक परीक्षा के संबंध में फोन सहायता भी मिलेगी। यह सेवा सप्ताह के दिनों में सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक उपलब्ध होगी। उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन (18 अप्रैल, 2021) सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक फोन सेवा भी मिलेगी।

उम्मीदवार अपने NEET PG परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक साइट से जारी होने के बाद डाउनलोड कर सकते हैं। उन्हें होमपेज पर NEET PG एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर, उम्मीदवारों को button सबमिट ’बटन पर क्लिक करने से पहले अपनी लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करनी होगी। जब NEET PG 2021 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा, तो उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहिए और उसी का प्रिंट आउट लेना चाहिए। उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र लाना होगा।

ये भी देखे:- CBSE Class 10, 12 Board Exams 2021: BIG अपडेट छात्रों को पता होना चाहिए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments