Homeदेशकोरोना से अनाथ बच्चों की मदद करेंगे CM Kejriwal , बोले- चिंता...

कोरोना से अनाथ बच्चों की मदद करेंगे CM Kejriwal , बोले- चिंता मत करो, मैं हूं…

कोरोना से अनाथ बच्चों की मदद करेंगे CM Kejriwal , बोले- चिंता मत करो, मैं हूं…

एक बार फिर दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की संख्या घटकर 10,000 हो गई है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में जानकारी दी, साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना अवधि के दौरान अनाथ हो चुके बच्चों की मदद करेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में जानकारी दी कि राजधानी में लंबे समय के बाद, 24 घंटे में साढ़े आठ हजार से कम मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही, अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार कोरोना अवधि के दौरान दिल्ली में अनाथ हो चुके बच्चों की मदद करेगी।

ये भी देखे :- vaccinated की 2 खुराक के बीच का अंतर 12 से 16 सप्ताह होना चाहिए, छह महीने के बाद संक्रमित के लिए टीका लगाया जाना चाहिए।

दिल्ली सरकार अनाथ बच्चों की मदद करेगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पहले भी कई बच्चों के माता-पिता की मौत कोरोना से हो चुकी है. ऐसे अनाथों के पालन-पोषण और पढ़ाई का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई बुजुर्ग ऐसे हैं, जिनके छोटे-छोटे बच्चे जा चुके हैं और अब घर चलाने वाला कोई नहीं है. दिल्ली सरकार उन बुजुर्गों की मदद करेगी, जिनके घरों में कमाने वाला कोई नहीं है।

दिल्ली में कोरोना के मामले कम हुए

अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि सभी लोग लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें, हमें कोरोना को जड़ से खत्म करना है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अप्रैल में 28 हजार मामले दिल्ली पहुंचे थे, संक्रमण दर भी पिछले 24 घंटों में 12 प्रतिशत तक पहुंच गई है, अप्रैल में यह 36 प्रतिशत तक पहुंच गई।

ये भी देखे :-  DCGI ने दो और 18 साल के बच्चों पर कोवाक्सिन (covaxine) के परीक्षण को मंजूरी देता है

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में दस दिनों में 3 हजार बेड खाली हैं, हालांकि आईसीयू बेड अभी भी भरे हुए हैं। 1200 नए आईसीयू बेड तैयार हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने लॉकडाउन का पालन किया, इसलिए मामलों में कमी आई है.

आपको बता दें कि पिछले महीने दिल्ली में, कोरोना के कारण, स्थिति बहुत खराब हो गई थी और औसतन हर दिन 25 हजार से अधिक मामले आ रहे थे। दिल्ली के अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन का संकट था। हालांकि, लॉकडाउन के बाद दिल्ली की स्थिति में कुछ सुधार हुआ है।

ये भी देखे :-  NEET PG एडमिट कार्ड 2021 12 अप्रैल को nbe.edu.in पर जारी किया जाएगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments