Homeराजस्थानPolice पुलिस की सह पर अराजकता का हुआ था नंगा नांच

Police पुलिस की सह पर अराजकता का हुआ था नंगा नांच

Police पुलिस की सह पर अराजकता का हुआ था नंगा नांच

 

भाजपाई गुंडों को पोलिंग बूथ लूटने की दी खुली छूट
डीएम, सीडीओ और एसडीएम सदर ने भाजपा कार्यकर्ता बन किया काम
गैर जनपदीय ईमानदार और निडर अधिकारी से कराई जाए मतगणना

04 मई को हुए निकाय चुनाव में भाजपा को छोड़ अन्य दलों ने लगाए जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप

मैनपुरी- उत्तर प्रदेश में संपन्न हुए प्रथम चरण के चुनाव में जनपद मैनपुरी में बूथ कैपचरिंग को लेकर प्रशासन पर गैर भाजपाई दल भड़क गए। जिसको लेकर भाजपा को छोड़ अन्य दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों ने पत्रकार वार्ता आयोजित करते हुए कहा कि मौजूदा डीएम, सीडीओ और एसडीएम सदर के रहते हुए निष्पक्ष मतगड़ना नहीं हो सकती है। निष्पक्ष मतगणना के लिए ईमानदार और निडर अधिकारियों की तैनाती की जाए।

जनपद मैनपुरी सोमवार को मतगणना स्थल टी पी सेंटर के समीप पत्रकारों से वार्ता करते हुए नगर पालिका परिषद मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सुमन वर्मा, निर्दलीय प्रत्याशी नेहा गुप्ता, कांग्रेस प्रत्याशी आराधना गुप्ता, बसपा प्रत्याशी रेखा पांडे और निर्दलीय प्रत्याशी नेहा गुप्ता ने सामूहिक रूप से जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। जहां आरोप लगाते हुए कहा कि मैनपुरी नगर पालिका के चुनाव में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं एसडीएम सदर ने भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम किया है। जिन्होंने भाजपाई गुंडों को पोलिंग बूथ पर लूटने की खुली छूट दी। हम लोगों के बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं की गई।

ज्ञातव्य हो कि गत 4 मई को मतदान के दौरान जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह, मुख्य विकास अधिकारी एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार व निर्वाचन अधिकारी नगर पालिका परिषद, एसडीएम सदर नवोदिता शर्मा एवं Police पुलिस की शह पर अराजकता का नंगा नाच हुआ।

जहां उन्होंने एक पार्टी के कार्यकर्ता की तरह कार्य करते हुए अराजक तत्वों को बूथ लूटने की खुली छूट दी। परिणाम स्वरूप अध्यक्ष पद की भाजपा प्रत्याशी संगीता गुप्ता के पति आलोक गुप्ता ने गुंडों की मदद से मतदान केंद्रों पर जमकर उत्पात मचाया और जबरन वोट डालकर बूथ कैपचरिंग की। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान ड्यूटी पर तैनात Police पुलिसकर्मी, गुंडों के मददगार बने रहे और मतदाताओं को हड़काते रहे। दर्जन भर से अधिक बूथों पर गुंडों ने भय और आतंक का माहौल पैदा करके कब्जा किया।

बूथों पर कब्जा करते गुंडों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है और प्रमुख समाचार पत्रों में भी इसे लेकर खबरें प्रकाशित हुई है। सारे प्रमाण सामने हैं। इन हालातों में एक पार्टी के कार्यकर्ता बने डीएम, मुख्य विकास अधिकारी और एसडीएम से हम सब को न्याय की कोई उम्मीद नहीं है। यहां पर आपको यह बताना भी जरूरी है कि सारे नियमों को ताक पर रखकर भाजपा का चहेता होने के कारण मुख्य विकास अधिकारी को उप जिला निर्वाचन अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई। जबकि यह दायित्व अपर जिलाधिकारी को सौंपा जाना चाहिए था। मतदान के दौरान सीडीओ ने इस एहसान का बदला भी निर्वाचन की पारदर्शिता और निष्पक्षता का चीर हरण करके चुकाया।

सपा, बसपा, कांग्रेस समेत अन्य दलों और निर्दलीय अध्यक्ष पदों के प्रत्याशियों ने आशंका जताते हुए कहा कि मतगणना में भी गड़बड़ी की तैयारियां की जा रही है। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि बाहरी जनपद के किसी ईमानदार अधिकारी को भेजकर उनकी देखरेख तथा सीसीटीवी की निगरानी में मतगणना कराई जाए। साथ ही मतगणना स्थल के अंदर और बाहर Police पुलिस के स्थान पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाए। डीएम, सीडीओ और एसडीएम सदर को मतगणना के कार्यों से दूर रखा जाए। ऐसा नहीं हुआ तो हम सभी प्रत्याशी मतगणना का बहिष्कार करने को बाध्य हो सकते हैं। इस संबंध में सभी प्रत्याशियों का हस्ताक्षर युक्त पत्र राज्य निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश एवं प्रेक्षक मैनपुरी को भी भेजा गया है।

क्या बोलीं बसपा प्रत्याशी रेखा पांडेय

नगर पालिका परिषद से अध्यक्ष पद की बसपा प्रत्याशी रेखा पांडेय ने बताया कि हर जगह लूटपाट हो रही है किसी को कोई परवाह नहीं है। Police पुलिस उनसे मिली हुई है। प्रशासन भी उनकी मदद कर रहा है। एसडीएम केवल दिखाने के लिए आतीं थीं। लेकिन वह सभी उन्हीं का सपोर्ट करते थे। जब हमने उनसे कहा कि मैडम ऐसा कैसे हो रहा है तो उन्होंने कहा कि हम क्या करें हमारी मजबूरी है। जिसकी सरकार है उसी का काम है। हम लोगों की कौन सुनने वाला है। अब बस हमारा चुनाव आयोग से इतना ही कहना ही कि जो मतगणना हो वह निष्पक्ष हो। हम चाहते हैं कि यहां के जो डीएम और एसडीएम हैं। वह मतगणना के दौरान यहां पर न रहे।

वहीं सपा प्रत्याशी सुमन वर्मा ने कहा कि हम बसपा प्रत्याशी की कही हुईं सभी बातों से सहमत हैं। वह जो भी कहा रहीं है वह बिलकुल सत्य है। हम चाहते हैं कि दुबारा चुनाव किए जाएं या फिर मतगणना निष्पक्ष रूप से हो। निर्दलीय प्रत्याशी पति गोविंद सिंह ने भी सभी आरोपों को सत्य बताया और कहा कि हमारी 60 सालों की उम्र में ऐसा कोई भी चुनाव नहीं हुआ है। जैसा इस बार हुआ है। जैसा हम लोगों के साथ व्यवहार किया गया है और हम सभी को गलत दृष्टि की निगाह से देखकर सरकार के निर्देशों को देखकर चुनाव कराया गया है, ना कि जनता को देखकर।

अनिल शाक्य

सत्य आपके सामने

यह भी पढ़े:- PNB अपने लाखों ग्राहकों को सचेत किया! इस गलती को भूलकर भी न करें, बड़ा नुकसान होगा

यह भी पढ़े:- सिर्फ 3 लाख के बजट में यहां मिलेगी Hyundai i20, लोन के साथ गारंटी और वारंटी प्लान

यह भी पढ़े:- Bolero का नया अवतार देगा स्कॉर्पियो को कड़ी टक्कर, दमदार फीचर्स के साथ जल्द होने वाली है लॉन्च

यह भी पढ़े:- Mahindra Thar : पैनोरमिक सनरूफ के साथ भारत की पहली थार

यह भी पढ़िए | भारत में लॉन्च  Jeep Meridian SUV, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

यह भी पढ़े :- जबरदस्त अंदाज में होगी नई Mahindra Scorpio की एंट्री, इसी महीने लॉन्च होगी SUV

यह भी पढ़े:- 32 km/kg तक का शानदार माइलेज देती है ये शानदार CNG कारें, कीमत है 6 लाख रुपए से कम

यह भी पढ़े:- Maruti Alto 800 कार सिर्फ 50000 रुपये में घर ले जाये , जानिए कहां से और कैसे

यह भी पढ़े:- आसान ईएमआई के साथ 1.9 लाख रुपये में Maruti Swift खरीदें, 7 दिन की मनी बैक गारंटी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप ShareChat पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Daily Hunt पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Koo पर फॉलो करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments