Homeटेक ज्ञानTata Punch से कम कीमत में लॉन्च हुई Citroen C3, दिखने में...

Tata Punch से कम कीमत में लॉन्च हुई Citroen C3, दिखने में लग्जरी कार भी है फेल!

Tata Punch से कम कीमत में लॉन्च हुई Citroen C3, दिखने में लग्जरी कार भी है फेल!

Citroen C3 :  कीमत की बात करें तो नई Citroen C3 मिनी हैच की कीमत 5.5 लाख रुपये से शुरू होकर 8 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है। ध्यान दें कि इस प्राइस रेंज में इसका मुकाबला टाटा पंच और मारुति सुजुकी इग्निस से होगा।

Citroen C3 Launch Update: फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen भारतीय बाजार में अपनी दूसरी कार Citroen C3 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को जून में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. अपनी स्पोर्टी स्टाइलिंग और इंटीरियर कम्फर्ट के साथ इस मॉडल को मिड-हैच सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। जो टाटा पंच को कड़ी टक्कर देगी। इस कार की खास बात यह है कि इसे लोकलाइज्ड सीएमपी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। जिससे इसकी कीमत भी कम होगी। ध्यान दें कि यह आर्किटेक्चर आगामी जीप सब -4 मीटर एसयूवी को भी रेखांकित करेगा, और कंपनी के C3 ब्रांड के C-क्यूब प्रोग्राम के तहत आने वाली पहली Citroen कार होगी।

यह भी पढ़े :- विटारा ब्रेज़ा ही नहीं, ‘Brezza’ नाम से आ रही नई SUV! CNG वेरिएंट देगा कमाल का माइलेज

कुछ खास होगा डिजाइन

Citron C3 की लंबाई 3.98-मीटर है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस, उठा हुआ बोनट होगा। लॉन्च से पहले कई परीक्षणों में कार की जासूसी की गई है, जिसने इसके कुछ डिज़ाइन विवरणों का खुलासा किया है, जिसमें हैच स्पोर्टिंग सिट्रोएन के सिग्नेचर डबल-स्लैट ग्रिल को दिखाते हुए जासूसी छवियां हैं, जिसमें स्प्लिट एलईडी हेडलैम्प हैं। फ्लेयर्ड व्हील आर्च और ब्लैक क्लैडिंग इसके एसयूवी-ईश लुक को बढ़ाते हैं। अगर रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए, तो कार निर्माता इसे कई मोनोटोन विकल्पों के साथ डुअल-टोन कलर स्कीम में पेश कर सकता है। जो निश्चित रूप से ग्राहकों को आकर्षित करने का काम करेगा।

यह भी पढ़े:- मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

टर्बो पेट्रोल इंजन

C3 को 1.2L, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.2L, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें इसका नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन 80bhp की पावर और बाद वाला टर्बो पेट्रोल 108bhp और 128bhp का पावर देने में सक्षम होगा। C3 का 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन केवल मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है, जबकि टर्बो पेट्रोल मोटर या तो मैन्युअल या AMT ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपये हो सकती है

कीमत की बात करें तो नई Citroen मिनी हैच की कीमत 5.5 लाख रुपये से शुरू होकर 8 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है। ध्यान दें कि इस प्राइस रेंज में इसका मुकाबला टाटा पंच और मारुति सुजुकी इग्निस से होगा। हालांकि, इसके निचले वेरिएंट का मुकाबला निसान मैग्नाइट और रेनो किगर जैसी कारों से होगा। अपकमिंग Citroen C3 सेगमेंट में सबसे बड़ा लेग रूम देने का दावा करता है। इसमें 315 लीटर का बूट स्पेस है, और हैच में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा।

यह भी पढ़े:- इस तारीख को लॉन्च होगी नई Mahindra Scorpio, जानिए ताजा जानकारी

यह भी पढ़े :– 100000 रुपये देकर घर ले जाएं लोकप्रिय Tata Nexon, देखें कितनी होगी ईएमआई

यह भी पढ़े :- ये हैं दैनिक उपयोग के Cars, बजट में भी पूरी तरह फिट होंगे; जानिए कीमत और माइलेज

यह भी पढ़े:- 32 km/kg तक का शानदार माइलेज देती है ये शानदार CNG कारें, कीमत है 6 लाख रुपए से कम

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप ShareChat पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Daily Hunt पर फॉलो करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments