Home देश ऑफ-रोडिंग पसंद है तो आपके लिए आ रही यह SUV Gurkha

ऑफ-रोडिंग पसंद है तो आपके लिए आ रही यह SUV Gurkha

0
353
Force Gurkha
Mahindra Thar Rival Force Gurkha

ऑफ-रोडिंग पसंद है तो आपके लिए आ रही यह SUV Gurkha 

Mahindra Thar Rival Force Gurkha: महिंद्रा थार की तुलना में फोर्स मोटर्स बहुत जल्द नई पीढ़ी की गोरखा ऑफ-रोड एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। फोर्स गोरखा के 2022 मॉडल को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसमें बाहरी और अंदरूनी के साथ संभावित तकनीकी बदलाव शामिल हैं।

Mahindra Thar Rival Force Gurkha: कंपनी एक नए 5-डोर Force Gurkha पर काम कर रही है जिसका मुकाबला Mahindra Thar से है. ऑफ-रोडर 3-डोर गोरखा एसयूवी पर आधारित है जो पहले से ही भारत में बिक्री पर है। 3-डोर वाहनों की सफलता के बाद महिंद्रा और फोर्स मोटर्स को अब 5-डोर मॉडल में संभावनाएं नजर आ रही हैं। ये दोनों कंपनियां जल्द ही 5-डोर मॉडल बाजार में उतारने वाली हैं।

इन दोनों में से सबसे पहले गोरखा 5 डोर लॉन्च किया जाएगा जिसके इस साल होने की संभावना है, जबकि थार 5 डोर 2023-24 में आ सकती है। हाल ही में इस एसयूवी (SUV) को बिना स्टिकर के देखा गया है जो एक अमेरिकी ट्रक की तरह दिखती है।

यह भी पढ़े :- ये हैं Sunroof वाली सबसे सस्ती गाड़ियाँ, 8.67 लाख से शुरू

डिजाइन में लगभग 3 दरवाजे गोरखा

हाल ही में इस SUV को टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पॉट किया गया है जो डिजाइन के मामले में लगभग 3-डोर Gurkha जैसी ही है. यह केवल तीसरी पंक्ति और उसके लंबे आकार में भिन्न है। यह पहले से ज्यादा मजबूत दिखती है, जिससे यह क्रैश टेस्ट और पैदल चलने वालों की सुरक्षा के मामले में ठोस हो गई है। फ्रंट पार्ट में नया ग्रिल दिया गया है जो सिंगल स्लैट डिजाइन का है, राउंड हेडलैम्प्स, फॉग लैंप्स और एलईडी डीआरएल, नए बंपर और स्पार्कल इनटेक जैसे पार्ट्स दिए गए हैं।

नया डिज़ाइन डैशबोर्ड

नए Force Gurkha के फीचर्स में भी कई बदलाव किए जाने वाले हैं। केबिन में अब 6 फ्रंट फेसिंग सीटें मिलने की संभावना है, इसके अलावा नए गोरखा (Force Gurkha) में पावर विंडो, रिमोट लॉकिंग और मैनुअल एयर कंडीशनिंग जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं। इसका डैशबोर्ड नए डिजाइन का होगा, जिस पर सेंट्रल कंसोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी नए डिजाइन का होगा। सुरक्षा के लिहाज से इसमें दो एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और EBD के साथ ABS मिलने की उम्मीद है।

मर्सिडीज से लिया गया 2.6-लीटर डीजल इंजन

2022 Force Gurkha में वही 2.6-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो Mercedes से थ्री-डोर मॉडल के रूप में लिया गया है। हालांकि इसे ज्यादा पावरफुल ट्यूनिंग के साथ पेश किया जा सकता है। 4 बाय 4 क्षमता और मैनुअल डिफरेंशियल लॉक भी यहां पाए जा सकते हैं। नई SUV की कीमत मौजूदा मॉडल से 1 लाख रुपये ज्यादा होने का अनुमान है। थार के अलावा नई गोरखा भारतीय बाजार में 5-डोर जिम्नी को भी टक्कर देने वाली है।

यह भी पढ़े:- Maruti Alto 800 कार सिर्फ 50000 रुपये में घर ले जाये , जानिए कहां से और कैसे

यह भी पढ़े:- आसान ईएमआई के साथ 1.9 लाख रुपये में Maruti Swift खरीदें, 7 दिन की मनी बैक गारंटी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप ShareChat पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Daily Hunt पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Koo पर फॉलो करें

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here