Homeटेक ज्ञान2023 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है Mahindra XUV300 EV, जानिए...

2023 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है Mahindra XUV300 EV, जानिए पूरी जानकारी

2023 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है Mahindra XUV300 EV, जानिए पूरी जानकारी

Mahindra XUV300 EV : Mahindra भारतीय बाज़ार के लिए कई नए EV पर काम कर रही है. कंपनी जुलाई में 3 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट पेश करेगी। ये मॉडल महिंद्रा के न्यू बोर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगे। इसके अलावा Mahindra नई XUV300 EV और eKUV100 की भी टेस्टिंग कर रही है.

एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि महिंद्रा XUV300 इलेक्ट्रिक को 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। जबकि eKUV100 विकास और परीक्षण के अंतिम चरण में है। यह 2022 के अंत से पहले बाजार में होगा। नए eKUV100 को e20 के रूप में फिर से लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, क्योंकि पिछले KUV100 को ज्यादा सफलता नहीं मिली थी। नया मॉडल ज्यादा रेंज और बेहतर बैटरी पैक के साथ आएगा।

यह भी पढ़े:- मिलिए Modified Mahindra Thar से, जानें कितना आया खर्च

रिपोर्ट्स बताती हैं कि वाहन को कम से कम 250 किमी की उच्च रेंज और एक किफायती मूल्य टैग के साथ पेश किया जा सकता है। महिंद्रा 10 लाख रुपये से कम कीमत में नई eKUV100 को सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार के रूप में पेश करने का लक्ष्य रख सकती है।

महिंद्रा को यात्री वाहनों, तिपहिया और छोटे एलसीवी के अपने वाणिज्यिक खंड के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है, जिसमें ट्रेओ और ईअल्फा जैसे उत्पाद भी शामिल हैं। Tata Motors पहले ही Nexon EV और Tigor EV को पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में लॉन्च कर चुकी है। दोनों मॉडलों को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और टाटा को 70 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में मदद मिली है।

यह भी पढ़े:– भारत में लॉन्च  Jeep Meridian SUV, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

महिंद्रा ने हाल ही में लास्ट माइल मोबिलिटी और एसयूवी ईवी प्लेटफॉर्म के लॉन्च के अवसरों को भुनाने के लिए 3,000 करोड़ रुपये के नए पूंजी निवेश की घोषणा की। पैदा हुए इलेक्ट्रिक वाहन अगले 3-5 वर्षों में बाजार में होंगे।

यह भी पढ़े:- Mahindra XUV300, करेगी दिलो पर राज, मिलेगा पावरफुल इंजन और प्रीमियम इंटीरियर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments