Homeटेक ज्ञानमजबूत सेफ्टी और दमदार फीचर्स के साथ आ रही 2022 Kia Seltos

मजबूत सेफ्टी और दमदार फीचर्स के साथ आ रही 2022 Kia Seltos

मजबूत सेफ्टी और दमदार फीचर्स के साथ आ रही 2022 Kia Seltos, ADAS के साथ दिखी SUV

2022 Kia Seltos Facelift: किआ इंडिया जल्द ही अपनी लोकप्रिय एसयूवी सेल्टोस का 2022 वेरिएंट लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी कॉम्पिटिशन के हिसाब से नए फीचर्स और दमदार सेफ्टी के साथ एक नई SUV पेश करने जा रही है। हाल ही में नई Kia Seltos ADAS सिस्टम के साथ आई है जो इसे काफी सुरक्षित बनाती है।

2022 Kia Seltos Facelift: किआ इंडिया ने सेल्टोस के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया, जिसे ग्राहकों ने खूब सराहा। अब कंपनी बहुत जल्द अपना फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने जा रही है, जिसकी नई स्पाई तस्वीरें हाल ही में इंटरनेट पर सामने आई हैं, तस्वीरों से पता चला है कि कंपनी एसयूवी के साथ पैनोरमिक सनरूफ दे सकती है। पिछली जासूसी तस्वीरों में कार को नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ दिखाया गया था जो इसे एक नया रूप दे रहा था। नए अलॉय व्हील्स के अलावा, किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में फिर से डिज़ाइन किए गए एलईडी डीआरएल और फ्रंट ग्रिल भी मिलते हैं।

यह भी पढ़े:-  Best Mileage Car : इस बेहतरीन माइलेज वाली गाड़ी का प्रोडक्शन शुरू, देखें भारत में कब होगी लॉन्च

फेसलिफ्ट एसयूवी जल्द प्रवेश करेगी

कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, हालांकि इंटरनेट पर सामने आई ये तस्वीरें साबित करती हैं कि बहुत जल्द यह फेसलिफ्ट एसयूवी बाजार में उतरेगी। हेडलैंप सेटअप को स्प्लिट डिजाइन दिया गया है और उम्मीद है कि इसके साथ बंपर भी मिलेंगे। कंपनी नई एसयूवी के साथ उसी तरह बदलाव करने जा रही है जैसे किआ की कारें आमतौर पर दी जाती हैं।

यह भी पढ़े:- अब नहीं मिलेगी यह सस्ती Car, Ford के बाद इस ब्रांड ने भी भारत के साथ अपने कारोबार को कवर कर लिया है

360 डिग्री पार्किंग व्यू

ग्रिल के शीर्ष को हाल ही में ADAS रडार के साथ इस SUV का परीक्षण करते हुए देखा गया है। ADAS का मतलब एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम है जो कार को दिया जाने वाला एक शक्तिशाली सुरक्षा फीचर है। किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के साथ मिलने वाला नया पैटर्न ग्रिल करीब से देखने पर लगता है कि बदल गया है। यहां ग्रिल के ऊपर 360 डिग्री पार्किंग व्यू लगाया गया है, जो पहली नजर में आकर्षक है।

यह भी पढ़े:- Tata Motors ने 5.67 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में दिया पूरी सुरक्षा का वादा, ग्लोबल एनसीएपी में इन तीनों कारों को मिले 5-स्टार

10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम

सेल्टोस फेसलिफ्ट के फ्रंट और रियर पर बाहरी बदलाव देखने को मिलने वाले हैं, जिसमें अन्य तरह की एलईडी टेललाइट्स और बदले हुए बंपर शामिल हैं। फिलहाल इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं है, हालांकि किआ इंडिया नई एसयूवी को 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पेश कर सकती है, जिसमें कई विशेषताएं हैं, जिनमें से अधिकांश मौजूदा सेल्टोस से उधार ली जाएंगी। कार में फिर से इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा मिलने की संभावना है।

एक्स-शोरूम कीमत 9.95 लाख रुपये

फेसलिफ्ट मॉडल के रूप में, एसयूवी को मौजूदा सेल्टोस के समान इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। इनमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं। कंपनी ने इन इंजनों को सीवीटी के साथ 6-स्पीड मैनुअल, ऑटोमैटिक और डीसीटी गियरबॉक्स के विकल्प दिए हैं। इस कार की मौजूदा शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.95 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल की 18.10 लाख रुपये तक जाती है.

यह भी पढ़े:- Bolero का नया अवतार देगा स्कॉर्पियो को कड़ी टक्कर, दमदार फीचर्स के साथ जल्द होने वाली है लॉन्च

यह भी पढ़े:- Mahindra Thar : पैनोरमिक सनरूफ के साथ भारत की पहली थार

यह भी पढ़िए | भारत में लॉन्च  Jeep Meridian SUV, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

यह भी पढ़े :- जबरदस्त अंदाज में होगी नई Mahindra Scorpio की एंट्री, इसी महीने लॉन्च होगी SUV

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments