Home टेक ज्ञान आज लॉन्च हुई एक और सस्ती Car, शानदार फीचर्स के साथ, कीमत...

आज लॉन्च हुई एक और सस्ती Car, शानदार फीचर्स के साथ, कीमत है बस इतना

0
339
Car
renault_kiger_2022

आज लॉन्च हुई एक और सस्ती Car, शानदार फीचर्स के साथ, कीमत है बस इतना

Renault India ने आज भारत में नई 2022 Kiger कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च की है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने हाल ही में क्विड 2022 को 14 मार्च 2022 को 4.49 पर लॉन्च किया था।

Renault India ने आज भारत में नई 2022 Kiger कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च की है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने हाल ही में क्विड 2022 को 14 मार्च 2022 को 4.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया था। नई Kwid की तरह Kiger को भी कीमतों में मामूली बढ़ोतरी के साथ बाजार में उतारा गया है.

नई रेनो किगर Kiger नए बाहरी रंगों और नई सुविधाओं के साथ आती है। 2022 Kiger अब ब्लैक रूफ के साथ एक नई डुअल-टोन मेटल मस्टर्ड पेंट स्कीम के साथ आती है। नई किगर में फ्रंट स्किड प्लेट, टेलगेट पर क्रोम अलंकरण और नए बॉडी डिकल्स हैं। छोटी एसयूवी लाल रंग में नए 16 इंच के पहियों के साथ आती है।

यह भी पढ़िए | भारत में लॉन्च  Jeep Meridian SUV, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

इंजन

इसे 2 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है, एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक शामिल हैं। इस गाड़ी के सभी वेरिएंट्स में एयर प्यूरीफायर भी दिया गया है.

मल्टी-सेंस ड्राइविंग मोड

कंपनी ने कहा कि उसने नए चिगर को उन्नत सुविधाओं के साथ पेश किया है। इसमें मल्टी-सेंस ड्राइविंग मोड, केबिन स्टोरेज और कार्गो स्पेस शामिल है। कंपनी के मुताबिक, “इस मॉडल ने भारत को रेनो के टॉप 5 ग्लोबल मार्केट्स में से एक बनाने में अहम भूमिका निभाई है।”

भारत में पहली बार लॉन्च किया गया

फ्रांसीसी Car कंपनी ने कहा, “यह फ्रांस और भारत की डिजाइन टीमों के बीच आपसी सहयोग है कि रेनॉल्ट काइगर को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है।” यह भारत में पहली बार पेश होने वाला कंपनी का तीसरा मॉडल है। . बाद में इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।

वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग

Kiger 2022 दो इंजन विकल्पों के साथ-साथ वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसी कई सुविधाओं से लैस है। इस मॉडल को भारत में 2021 की शुरुआत में विश्व स्तर पर सफलतापूर्वक पेश किया गया था। रेनॉल्ट इंडिया ने इस मॉडल का निर्यात नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया को भी करना शुरू कर दिया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here