Homeटेक ज्ञानलोगों ने पिछले महीने बहुत सारी SUV खरीदीं, ये है टॉप 5...

लोगों ने पिछले महीने बहुत सारी SUV खरीदीं, ये है टॉप 5 की लिस्ट

लोगों ने पिछले महीने बहुत सारी SUV खरीदीं, ये है टॉप 5 की लिस्ट

आधुनिक SUV, कॉम्पैक्ट-एसयूवी ने भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग की कहानी बदल दी है। वे सेडान की कीमत के लिए आराम, सवारी और हैंडलिंग की अलग-अलग डिग्री प्रदान करते हैं। इस महीने की टॉप 5 SUVs की लिस्ट में Tata Motors की 2 गाड़ियाँ, एक Maruti की और 2 Hyundai की हैं. आइए एक नजर डालते हैं मार्च 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 एसयूवी पर।

Tata Nexon ब्रांड की पहली कार है और भारत में पूर्ण 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करने के लिए, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट स्कोर में पहला स्थान है। टाटा मोटर्स ने पिछले साल की समान अवधि में नेक्सॉन की 8,683 इकाइयां बेचीं और अब सालाना आधार पर 65 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। यह मारुति सुजुकी वैगनआर, डिजायर और बलेनो के बाद मार्च 2022 में भारत में चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है।

यह भी पढ़े :- लॉन्च से पहले Hyundai Creta Knight एडिशन की कीमत का खुलासा, यहां देखें

मारुति की भरोसेमंद विटारा ब्रेज़ा मार्च 2022 में बेची गई 10,532 इकाइयों के बाद सूची में दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, जो साल-दर-साल 10 प्रतिशत की वृद्धि है। हालांकि, पिछले महीने, Hyundai Creta, Venue और यहां तक ​​कि Tata Punch से नीचे 9,592 यूनिट्स बेचने के बाद यह 5वीं सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV थी।

हुंडई क्रेटा 2015 में लॉन्च होने के बाद से एक सक्षम कार रही है और इसने भारतीय बाजार में काफी अच्छी स्थिति का आनंद लिया है। यह पिछले महीने तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी और मार्च 2022 में भी 10,526 यूनिट्स की बिक्री के बाद अच्छी स्थिति बनाए रखी है, हालांकि, इसमें पिछले साल की तुलना में 17 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। यहां उम्मीद है कि नया आईएमटी नाइट एडिशन इसकी संख्या को थोड़ा बढ़ा देगा।

यह भी पढ़े:- मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स के पास मार्च 2022 के लिए भारत में शीर्ष 25 कारों में 3 मॉडल हैं, जिनमें प्रति मॉडल औसतन 9,856 यूनिट हैं। टाटा ने मार्च 2022 में पंच की 10,526 इकाइयां बेची हैं, जिससे यह महीने के लिए चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट-एसयूवी बन गई है।

सूची में आखिरी एसयूवी क्रेटा की छोटी बहन हुंडई वेन्यू है। ब्रांड ने मार्च 2022 में कॉम्पैक्ट-एसयूवी की 9,220 इकाइयां बेचीं, जिसमें साल-दर-साल 14 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। पिछले महीने, इसने 10,212 यूनिट बेचीं और टाटा पंच के बाद महीने के लिए दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी।

यह भी पढ़े:- Tata Punch New Price: टाटा पंच की नई कीमत जारी, 1.05 लाख रुपये तक सस्ता यहां मिल रहा है

यह भी पढ़े:- 32 km/kg तक का शानदार माइलेज देती है ये शानदार CNG कारें, कीमत है 6 लाख रुपए से कम

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments