Homeटेक ज्ञानMaruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख...

Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

Maruti Suzuki Ertiga Used Car: खरीदें 7-सीटर मारुति कारें ऑल्टो से सस्ती अगर आप 7-सीटर कार की तलाश में हैं, तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है। आज हम आपको बताएंगे कि यह कितना आसान है, जहां आप मारुति सुजुकी ऑल्टो से कम कीमत में देश में 7 सबसे लोकप्रिय कार सीटिंग के इस्तेमाल किए गए मॉडल खरीद पाएंगे। हम बात कर रहे हैं उनके पुराने मॉडल मारुति सुजुकी अर्टिगा की जिसे आप मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू से 3 लाख रुपये से कम में खरीद सकते हैं। हां, आपने अच्छा पढ़ा। यहां आप एक अर्टिगा कार खरीद पाएंगे जिसकी कीमत मारुति सुजुकी ऑल्टो से कम हुआ करती थी।

ट्रू वैल्यू क्या है?

सबसे पहले इस प्रश्न का उत्तर देना आवश्यक है कि यह ‘सच्चा मूल्य’ क्या है? तो यह है मारुति का ऑफलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म, जहां मारुति सुजुकी यूज्ड कार्स (मारुति यूज्ड कार्स) बिक्री के लिए हैं।

यह भी पढ़े:- आप भी खरीद सकते हैं Maruti Alto कार मोटरसाइकिल की कीमत में, सिर्फ 49 हजार रुपये में

मारुति सुजुकी एर्टिगा की पुरानी कार ऑल्टो से सस्ती बिकती है

Maruti Suzuki True Value में आपको सबसे पहले Buy के विकल्प को चुनना होगा। इसके बाद आपको यहां के सेक्शन में Ertiga ऑप्शन को सेलेक्ट करना है। फिर सबसे कम कीमत वाला फ़िल्टर सबसे कम कीमत खरीदने के लिए शीर्ष पर सेट करें। फ़िल्टर का उपयोग करते हुए, हमें ₹ 2.90 लाख में सबसे सस्ता इस्तेमाल किया गया मारुति अर्टिगा मॉडल मिला।

यह 2012 का डीजल मॉडल है, जिसने 88,524 किमी की दूरी तय की है। इस दौरान हमने ₹ 2.90 लाख से ₹ ​​3.25 लाख की रेंज में 6 यूज्ड अर्टिगा मॉडल देखे हैं। यानी यहां 6 यूज्ड अर्टिगा कारें ऑल्टो से कम कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि ऑल्टो दुनिया की सबसे सस्ती कार है, जिसकी शुरुआती दिल्ली प्रदर्शनी कक्ष की कीमत 3.25 लाख रुपये है।

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

प्रमाणित मॉडल पर भुगतान की जाने वाली अतिरिक्त लागत

यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हमने यहां जिन अर्टिगा मॉडलों का उल्लेख किया है, उनकी गारंटी नहीं है। अगर आप सर्टिफाइड मॉडल को आसान भाषा में समझते हैं, तो ये पुरानी कारें हैं जिनका अपना टेस्टेड टेस्ट होता है। इसके बाद इनमें पाए जाने वाले खराब हिस्सों को नए से बदल दिया जाता है।

यानी पुरानी कारें वही हैं, लेकिन उन्हें नई कारों के रूप में बेचा जाता है। ऐसे में अगर आप ट्रू वैल्यू वाली सर्टिफाइड अर्टिगा कार खरीदते हैं तो इसकी कीमत 5.10 लाख रुपये से शुरू होती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments