HomeहोमConstable Ruchi Murder: पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी

Constable Ruchi Murder: पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी

उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली पुलिस कांस्टेबल रुचि सिंह की हत्या (constable ruchi murder)इन दिनों राजधानी लखनऊ में चर्चा का विषय बनी हुई है. कथित तौर पर उसके प्रेमी और तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव ने भाड़े के लोगों के द्वारा उसकी हत्या (constable ruchi murder)करा दी. अब दोनों को प्रेम प्रसंग को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है. लेकिन अब उन अटकलों पर से भी पुलिस ने पर्दा उठा दिया है।


दरअसल कांस्टेबल की हत्या उलझे हुए रिश्तों की कहानी बयान करती है। प्रतापगढ़ के रानीगंज में तैनात नायब तहसीलदार की रुचि से दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी. इसके बाद दोनों में बातचीत बढ़ती गई और धीरे-धीये ये रिश्ता प्यार में बदल गया. रिपोर्ट के अनुसार रुचि बीते पांच सालों से तहसीलदार के साथ रिलेशनशिप में थी. बताया ये भी जा रहा है कि नायब तहसीलदार शादीशुदा है, लेकिन महिला सिपाही रुचि उसपर शादी का दबाव डाल रही थी.


रुचि चौहान के बार-बार शादी करने के दबाव से परेशान पद्मेश और उसकी पत्नी प्रगति ने उसको रास्ते से हटाने का जो प्लान रचा उसमें नामवर सिंह नाम के शख्स को दोनों ने मोहरे के रूप में शामिल किया. दरअसल प्लानिंग थी कि रुचि को मुलाकात के लिए पद्मेश कॉल कर बुलाएंगे जरूर, लेकिन नशे की हालत में उसकी हत्या और लाश को फेंकने का काम नामवर करेगा.

ऐसे में अगर हत्या के मामले में कोई पकड़ा भी जाएगा तो वह नामवर होगा. 12 फरवरी की शाम पद्मेश ने रुचि को फोन कर मुलाकात के लिए पीजीआई इलाके में बुलाया. जिस गाड़ी में रुचि और पद्मेश बैठे थे, वह नामवर की थी. नामवर ने ही पीजीआई में एक जूस कॉर्नर से अनार का जूस में अल्प्रेक्स की 10 गोलियां मिलाकर रुचि को दी.

जब रुचि बेहोश हो गई तो हत्या के बाद नामवर अपनी कार से रुचि की लाश नाले में फेंक आया, लेकिन नामवर की एक चूक ने इस हत्याकांड में तहसीलदार की पत्नी प्रगति श्रीवास्तव को भी आरोपी बना लिया. नामवर ने घटनास्थल से जब रुचि का फोन स्विच ऑफ किया तो वहीं से प्रगति को फोन कर बताया काम हो गया है. इससे पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझा ली.

इस खुलासे के बाद लखनऊ पुलिस ने डीजीपी मुख्यालय के अनुभाग 3 में संबद्ध महिला कांस्टेबल रुचि चौहान की हत्या में शामिल प्रतापगढ़ के तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव, उनकी पत्नी प्रगति श्रीवास्तव और करीबी दोस्त नामवर सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. महिला सिपाही रुचि चौहान की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments