Home देश Hijab विवाद पर बोलीं मुनव्वर राणा की बेटी

Hijab विवाद पर बोलीं मुनव्वर राणा की बेटी

0
312

कर्नाटक का हिजाब विवाद यूपी की सत्ता तक दस्तक दे चुका है। जिसके बाद अब इस मामले पर शायर मुनव्वर राणा की बेटी और कांग्रेस नेता फौजिया राणा (Munawwar Rana Daughter) का बयान आया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने हिजाब के नाम पर आतंक फैला दिया गया है। जबकि हिजाब ईसाईयों के स्कार्फ और हिंदूओं के घूंघट जैसा ही है। उन्होंने इस विवाद को चुनावों के दौरान विशेष वर्ग पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

हिजाब पहनने वाली लड़कियों के समर्थन में फौजिया राणा (Munawwar Rana Daughter) ने कहा कि हम क्या पहनते हैं, हम क्या ओढ़ते हैं इसकी इजाजत हमें संविधान ने दी है। उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी संविधान नहीं मानती? संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है। ये महिलाएं खुद तय करेंगी उन्हें क्या पहनना है। क्या पहनने के लिए भी दूसरे की अनुमति लेनी पड़ेगी? उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में योगी की सत्ता जा रही है। जब-जब चुनाव आता है तब ऐसे मुद्दे उठाते हैं। क्योंकि अब कोई और मुद्दा नहीं बचा, पहले मंदिर मुद्दा था वो अब खत्म हो गया है।

फौजिया ने इसपर अपने पिता का एक शेर भी पढ़ा है –

‘बड़ा गहरा ताल्लुक है सियासत का तबाही से
जब कोई शहर जलता है तो दिल्ली मुस्कुराती है’

मुनव्वर राणा की बेटी ने कहा कि हिजाब पर प्री प्लान राजनीति हो रही है। जिसके जरिए वोटों को एकजुट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह एजेंडा उन लोगों का है जिनके हाथों से सत्ता जा रही है। फौजिया ने आगे समाजवादी पार्टी को घेरा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने पहले कहा था की हम गुंडों को टिकट नहीं देंगे लेकिन आप देखेंगे कि उन्होंने भी गुंडों को ही टिकट दिया है। जो सपा के लोग कहते हैं वो करते नहीं। बता दें कि फौजिया ने पिछले साल पटना में कांग्रेस का दामन थामा था। वहीं राणा की दूसरी बेटी उरूसा को इस बार कांग्रेस ने यूपी चुनाव में लखनऊ की पूर्वी सीट से उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें: Karnataka : यूपी तक पहुंची विवाद की गूंज

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh: कानपुर में बच्चे की हत्या से पुलिस भी सहमी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here