Homeटेक ज्ञानसबसे सस्ता लेकिन लंबा इंतजार! Maruti की इन कारों का वेटिंग पीरियड...

सबसे सस्ता लेकिन लंबा इंतजार! Maruti की इन कारों का वेटिंग पीरियड 8 महीने तक पहुंचा

सबसे सस्ता लेकिन लंबा इंतजार! Maruti की इन कारों का वेटिंग पीरियड 8 महीने तक पहुंचा

Maruti Cars Waiting Period: मारुति ने इस साल की शुरुआत से ही अपने सभी मॉडलों को अपडेट करने की प्रक्रिया जारी रखी है, बेलेना, वैगनआर, सेलेरियो सीएनजी और अर्टिगा के बाद अब कंपनी 21 अप्रैल को अपनी प्रीमियम एमपीवी एक्सएल6 फेसलिफ्ट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Maruti Cars Waiting Period: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki हमेशा बेस्ट सेलर की लिस्ट में टॉप पर रही है और बढ़ती डिमांड के चलते कंपनी की ज्यादातर कारों का वेटिंग पीरियड बहुत लंबा हो गया है. अगर आप कंपनी की सबसे किफायती मारुति ऑल्टो का पेट्रोल वेरिएंट खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 6 से 8 हफ्ते का इंतजार करना होगा। वहीं, सीएनजी वेरिएंट के लिए 8 से 10 हफ्ते का वेटिंग पीरियड बताया जा रहा है। इतना ही नहीं, कंपनी की मिनी एसयूवी के नाम से मशहूर एस-प्रेसो का वेटिंग पीरियड 4 से 6 हफ्ते (पेट्रोल वेरिएंट) और सीएनजी वेरिएंट के लिए 10 से 12 हफ्ते का है।

यह भी पढ़े:- आप भी खरीद सकते हैं Maruti Alto कार मोटरसाइकिल की कीमत में, सिर्फ 49 हजार रुपये में

हर कार को करना होगा लंबा इंतजार

जबकि मारुति सेलेरियो के मैनुअल (पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट सहित) पर कोई आधिकारिक प्रतीक्षा अवधि नहीं है, आपको इस कार के एएमटी संस्करण की डिलीवरी के लिए 4 से 6 सप्ताह तक इंतजार करना पड़ सकता है। लंबी हैच वैगनआर की प्रतीक्षा अवधि पेट्रोल मॉडल पर 4 से 6 सप्ताह और सीएनजी के लिए लगभग 8 से 10 सप्ताह तक हो गई है। साथ ही, लंबे समय से लोकप्रिय स्विफ्ट हैचबैक की प्रतीक्षा अवधि 8 सप्ताह से 10 सप्ताह के बीच है।

यह भी पढ़े :- Thar और XUV 700को लेकर बड़ी खबर, Mahindra ने किया बड़ा ऐलान

एमपीवी पर अधिकतम प्रतीक्षा अवधि

वहीं अगर आप डिजायर सेडान खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 8 से 10 हफ्ते का इंतजार करना होगा। विशेष रूप से, हाल ही में लॉन्च की गई डिजायर के सीएनजी संस्करण की प्रतीक्षा अवधि 22 से 24 सप्ताह तक है। कंपनी की 7 सीटर कार मारुति अर्टिगा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है। इस एमपीवी के पेट्रोल वेरिएंट पर फिलहाल 24 से 28 हफ्ते का वेटिंग टाइम है, जबकि सीएनजी वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 34 से 36 हफ्ते है। दूसरी ओर, विटारा ब्रेज़ा की प्रतीक्षा अवधि 10 से 12 सप्ताह है।

यह भी पढ़े:- मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

कंपनी सभी मॉडलों को अपडेट कर रही है

मारुति ने इस साल की शुरुआत से ही अपने सभी मॉडलों को अपडेट करने की प्रक्रिया जारी रखी है, बेलेना, वैगनरन, सेलेरियो सीएनजी और अर्टिगा के बाद अब कंपनी 21 अप्रैल को अपनी प्रीमियम एमपीवी एक्सएल6 फेसलिफ्ट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। खास बात यह है कि मारुति की ओर से सभी अपडेटेड मॉडल में एक नया डिजाइन और कुछ आधुनिक फीचर्स शामिल किए जा रहे हैं और यह अपडेट ग्राहकों को काफी पसंद भी आ रहा है।

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments