Homeटेक ज्ञाननया इंजन...पैडल शिफ्टर और बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स! इस तारीख को आ रही...

नया इंजन…पैडल शिफ्टर और बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स! इस तारीख को आ रही नई Maruti Ertigaबड़े बदलावों के साथ

नया इंजन…पैडल शिफ्टर और बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स! इस तारीख को आ रही नई Maruti Ertiga बड़े बदलावों के साथ

2022 Maruti Ertiga : कंपनी नई मारुति अर्टिगा में कई बड़े बदलाव कर रही है जो इसे मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग बनाती है। इसमें न सिर्फ नया इंजन दिया जाएगा, बल्कि यह कार सीएनजी वेरिएंट में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। नए बदलावों के बाद इसकी कीमत में भी बढ़ोतरी संभव है।

मारुति सुजुकी इस साल अपने वाहन पोर्टफोलियो को तेजी से अपडेट कर रही है। साल की शुरुआत में कंपनी ने वैगनआर और बलेनो के नए फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किए, अब कंपनी अपनी मशहूर 7-सीटर कार मारुति अर्टिगा को अपडेट करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इस कार के कुछ टीजर भी जारी किए हैं, जिसमें इससे जुड़े नए फीचर्स का खुलासा हुआ है। कंपनी ने इसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी है और इसके लिए 11,000 रुपये की राशि जमा करनी होगी.

यह भी पढ़े:- सफ़ेद रंग की कस्टमाइज्ड Mahindra Thar SUV दिखने में आकर्षक, तस्वीरें देखें

जानकारी के मुताबिक, कंपनी नई Ertiga को 15 अप्रैल को बिक्री के लिए लॉन्च करेगी, जबकि XL6 को 21 अप्रैल को पेश करने की तैयारी की जा रही है. 2022 Maruti Ertiga को नए इंजन के अलावा इसके डिजाइन में कॉस्मेटिक बदलाव मिलने की उम्मीद है. इसे और भी खास बनाने के लिए गियरबॉक्स विकल्प। नया मॉडल नई फ्रंट ग्रिल, रिवाइज्ड बंपर और अपडेटेड लाइटिंग सिस्टम के साथ आएगा। यह अपग्रेडेड स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स से लैस होगा।

नए मॉडल में नई सीट अपहोल्स्ट्री, वायरलेस फोन चार्जिंग, नए ऑटोमैटिक एसी और नए डिजाइन वाले एसी वेंट भी मिलने की संभावना है। इसमें नया पेट्रोल इंजन, नया ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और CNG फ्यूल ऑप्शन भी मिलेगा। नई Ertiga फेसलिफ्ट में कंपनी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी, जो मौजूदा K15B इंजन को रिप्लेस करेगा। यह इंजन 115bhp की पावर जेनरेट करता है, इसके CNG वेरिएंट में भी यही पावरट्रेन मिलेगा।

यह भी पढ़े:- मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिलों पर छा जाएगी नई जनरेशन Maruti Alto, जल्द होगी लॉन्च

टीजर वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी इस एमपीवी में पैडल शिफ्टर भी दे रही है, इसके अलावा स्टीयरिंग व्हील पर इल्यूमिनेटेड स्विचगियर भी दिया गया है। मौजूदा मॉडल कुल चार वेरिएंट्स के साथ मार्केट में आता है। इसमें 1.5 लीटर क्षमता के K15 स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो 103bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी ने इस एमपीवी में प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉग लैंप, एलईडी टेल लैंप, 15 इंच के पहिये, एंड्रॉइड ऑटो और कारप्ले के साथ 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा अर्टिगा में वेंटिलेटेड फ्रंट कप होल्डर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट्स और एक रिवर्स पार्किंग कैमरा भी मिलता है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 17 किमी और सीएनजी वेरिएंट 26 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।

यह भी पढ़े :- Maruti की 7-सीटर कारें खरीदें ऑल्टो से सस्ती! महज ₹ 2.90 लाख में बिक रही अर्टिगा, यहां लगे पुराने वाहनों की बिक्री

यह भी पढ़े:- 3 लाख की कीमत के साथ Mahindra Atom बन जाएगी देश की सबसे सस्ती EV! मिलेगी शानदार सुविधाएं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़  के समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Youtube से जुड़े
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप को Twitter पर फॉलो करें
आवाज़ इंडिया न्यूज़ के समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments